ग्राम वर्धा में हाई सेकंडरी स्कूल मार्ग
ग्राम वर्धा में हाई सेकंडरी स्कूल मार्ग Raj Express
मध्य प्रदेश

कीचड़ भरे मार्ग पर कैसे स्कूल चलें नौनिहाल

Author : राज एक्सप्रेस

वर्धा, दमोह। पंचायती राज अधिनियम में शासन अनेक योजनाओं के माध्यम से लाखों रुपए खर्च कर विकास की मंशा रखती है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादातर विकास कार्य अधूरे हैं, ऐसा ही मामला हटा जनपद अंतर्गत ग्राम वर्धा में हाई सेकंडरी स्कूल मार्ग का है जहां अधूरी पुलिया और उसमें भराव ना होने के चलते यहां से निकलने बाले बच्चों और उनके अभिभावकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं हालात यह भी हैं कि जरा जी लापरवाही राहगीरों की जान को खतरा भी बन सकती है।

आधा किमी से ज्यादा कीचड़ :

यहां प्राथमिक शाला के समीप से हाई सेकेंडरी स्कूल जाने वाला करीब 500 मीटर का कच्चा रास्ता बरसात के दिनों में दलदल में तब्दील हो जाता है इस दलदल भरे रास्ते से निकलने वाले लोग और स्कूल जाने वाले बच्चों को बरसात के दिनों में बड़ी परेशानी उठानी पड़ती है। हालातों को देखते हुए हाई स्कूल प्राचार्य द्वारा करीब 10 माह पूर्व ग्राम सेवा केंद्र के उद्घाटन समारोह में आए जनपद सीईओ ब्रजेश जैन को आवेदन करते हुए हालात मौके पर दिखाए थे और इस पर सीईओ द्वारा मौखिक रूप से पंचायत रोजगार सहायक को निर्देश देते हुए स्कूल के सामने पुलिया निर्माण के साथ बाउंड्री वाल के निर्माण के संबंध में निर्देश भी दिए थे। निर्देश और आश्वासन तो मिला लेकिन दस माह के बाद भी वहां कोई कार्य नहीं कराया गया। वहीं स्कूल के चारों ओर बनाई गई पत्थरों की खखरी को करीब पांच मीटर बनाकर छोड़ दिया जिससे विभागीय कार्यशैली को समझा जा सकता है।

मड़ियादो के ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी :

एक ओर जहां नगर में बरसात के मौसम में चारों ओर कीचड़ ही कीचड़ गलियों में भरा पड़ा है और लोग उस कीचड़ भरे रास्ते से निकलने मजबूर हो रहे हैं, वहीं दूसरी ओर उप-तहसील मुख्यालय मड़ियादो में भी रहवासी क्षेत्र वार्ड क्रमांक 11 से लगाकर 15 तक के निवासी इन दिनों दलदल कीचड़ और दलदल भरे रास्तों की समस्या से परेशान हैं। इसके चलते इनके द्वारा पुलिस थाना का घेराव कर कलेक्टर के नाम सड़क निर्माण का ज्ञापन थाना प्रभारी को सौंपा और समस्या समाधान न होने की स्थिति में उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT