जुलूस में महिलाओं के शामिल होने पर पाबंदी
जुलूस में महिलाओं के शामिल होने पर पाबंदी Social Media
मध्य प्रदेश

Muharram 2023: प्रदेश के इन जिलों में मोहर्रम के जुलूस में महिलाओं के शामिल होने पर पाबंदी

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • मोहर्रम पर्व का आज खास दिन है

  • ऐसे में काजी ने मोहर्रम के जुलूस को लेकर जारी किया फरमान

  • मोहर्रम के दिन काजी ने की महिलाओं से ये अपील

  • महिलाएं व युवतियां मोहर्रम के जुलूस में शामिल न हो।

Muharram 2023: इस साल मोहर्रम महीने की शुरुआत 20 जुलाई से हुई और इस महीने की 10वीं तारीख यानी आज 29 जुलाई 2023 को यौम-ए-आशूरा मनाया जा रहा है। इस बीच खबर मिली है कि, प्रदेश के कई जिलों में मोहर्रम के जुलूस में महिलाओं के शामिल होने पर पाबंदी लगाई गई है।

गुना में लगाई ये पाबंदी:

मध्यप्रदेश के गुना में मोहर्रम के जुलूस में महिलाओं के शामिल होने पर पाबंदी लगा दी गई है, जुलूस के दौरान महिलाओं के बाजार में आने पर भी रोक लगा दी गई। यह पाबंदी इसी साल से लागू की गई। इसका बाकायदा आदेश निकाला गया और ऐलान भी किया गया है।

उज्जैन और रतलाम में शहर उज्जैन शहर ये पाबंदी

वही, उज्जैन के बड़नगर शहर काजी नासिर उद्दीन ने मोहर्रम के जुलूस को लेकर एक फरमान जारी कर मोहर्रम और मुस्लिम जलसा में महिलाएं के शामिल होने पर पाबंदी लगा दी। प्रदेश के उज्जैन और रतलाम में शहर के काजी नासिर उद्दीन ने एक अपील की है सोशल मीडिया में जारी शहर काजी के मैसेज में लिखा है कि मुस्लिम महिलाएं व युवतियां मोहर्रम के जुलूस में शामिल न हो।

मोहर्रम पर्व का आज खास दिन :

बता दें, मोहर्रम पर्व का आज खास दिन है। आज मोहर्रम की 10 तारीख है। आज ताजियों का कारवॉ सड़कों पर रात भर निकलेगा, जिसमें कई बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे, इस बीच मोहर्रम के जुलूस में महिलाओं के शामिल होने पर पाबंदी लगाई गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT