मुंबई राजधानी एक्सप्रेस अब नागदा में भी रुकेगी
मुंबई राजधानी एक्सप्रेस अब नागदा में भी रुकेगी Social Media
मध्य प्रदेश

मुंबई राजधानी एक्सप्रेस अब नागदा में भी रुकेगी

News Agency

नई दिल्ली। नई दिल्ली से मुंबई सेंट्रल जाने वाली 12951/12952 राजधानी एक्सप्रेस अब मध्यप्रदेश के नागदा स्टेशन पर भी रुकेगी जहां से उज्जैन, इंदौर एवं आसपास के यात्रियों को उतर कर दूसरी गाड़ी में सवार होने की सुविधा हो जाएगी।

उत्तर रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि रेलयात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने गाड़ी संख्या 12951/12952 नई दिल्ली-मुबई सेंट्रल-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को 18 नवंबर 2021 से नागदा स्टेशन पर छह माह की प्रयोगात्मक अवधि के लिए ठहराव प्रदान करने का निर्णय लिया है।

प्रवक्ता के अनुसार गाड़ी संख्या 12951 डाउन राजधानी एक्सप्रेस मुबई सेण्ट्रल से नागदा स्टेशन पर मध्यरात्रि 01:08 बजे पहुंचेगी और तत्पश्चात मध्यरात्रि 01:10 बजे नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगी। जबकि विपरीत दिशा में 12952 अप राजधानी एक्सप्रेस नई दिल्ली से रात्रि 11:57 बजे आगमन पश्चात रात्रि 11:59 बजे मुबई सेण्ट्रल के लिए प्रस्थान करेगी। दोनों दिशाओं में यह ठहराव 2-2 मिनट के लिए होगा।

पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के अंतर्गत नागदा जंक्शन से उज्जैन, इंदौर एवं भोपाल के लिए लाइन जाती है। इससे इस दिशा में जाने वाले आसपास के क्षेत्र के यात्रियों को सहूलियत हो जाएगी और वे नागदा से दूसरी ट्रेन में सवार हो कर गंतव्य तक जा सकेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT