Gwalior Lokayukta Action
Gwalior Lokayukta Action RE
मध्य प्रदेश

Mungawali News: 20 हजार की रिश्वत लेते पटवारी राजेश श्रीवास्तव को ग्वालियर लोकायुक्त ने पकड़ा

Bhanu Dhangi

हाइलाइट्स:

  • मुंगावली में पटवारी को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा।

  • ग्वालियर लोकायुक्त की टीम ने की कार्रवाई।

  • जमीन के नामांतरण के बदले की थी रिश्वत की मांग।

Gwalior Lokayukta Action on Corruption: मुंगावली, मध्यप्रदेश। लोकायुक्त की टीम ने पटवारी राजेश श्रीवास्तव को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। यह कार्यवाई ग्वालियर लोकायुक्त की टीम द्वारा की गई है। जमीन के नामांतरण के लिए रिश्वत की मांग की गई थी। मामला मध्यप्रदेश के मुंगावली का है, जहां बाबू सिंह दांगी की शिकायत पर ग्वालियर लोकायुक्त की टीम ने गुरुवार सुबह पटवारी के निवास पर पहुंच कर उसे रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया है।

यह है मामला

लोकायुक्त डीसीपी राघवेन्द्र ऋषीश्वर ने बताया की फरियादी ने जमीन खरीदी थी, उसकी उसने रजिस्ट्री कराई थी। जमीन के नामांतरण को लेकर पटवारी राजेश श्रीवास्तव को आवेदन दिया था जिस पर पटवारी राजेश श्रीवास्तव द्वारा रिश्वत की मांग की गई थी। फरियादी द्वारा पटवारी के साथ रिश्वत की मांग की बातचीत जो करीब माह पहले हुई थी। जिसकी रिकॉर्डिंग फरियादी द्वारा लोकायुक्त को दी गई थी फरियादी द्वारा बताया गया था कि नामांतरण के एवज में पटवारी राजेश श्रीवास्तव द्वारा 20000 की रिश्वत की मांग की जा रही है हमारे द्वारा मोबाइल की वीडियो रिकॉर्डिंग और सत्यापन के आधार पर मामले में एफआईआर दर्ज की और आज सुबह आरोपी राजेश श्रीवास्तव को उसके निवास स्थान से 20000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

लोकायुक्त की टीम ने एसडीओ को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

मध्यप्रदेश रिश्वतखोरी के मामले बढ़ते जा रहे है, हर दिन कोई न कोई रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा जा रहा है। इससे पहले सतना जिले के मैहर तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत मैहर में पदस्थ एसडीओ आरईएस गिरीश कुमार मिश्रा को लोकायुक्त ने बीस हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया था। पकड़े गए एसडीओ के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT