इंदौर में पकड़े गए हत्या के दो आरोपी
इंदौर में पकड़े गए हत्या के दो आरोपी  Rajexpress
मध्य प्रदेश

महाराष्ट्र में हत्या : इंदौर में पकड़े गए दो आरोपी , कत्ल के बाद लाश फैंक दी थी जंगल में

Pradeep Chauhan

इंदौर। महाराष्ट्र में एक युवक का अपहरण कर हत्या के बाद फरार हुए दो आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा है। आरोपियों ने हत्या के बाद लाश को जंगल में फैंक दिया था और वहां से फरार होकर इंदौर आ गए थे। क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर से पता चला था कि महाराष्ट्र के पुणे के थाना राजगढ़ में एक व्यक्ति का अपहरण कर उसकी हत्या के फरार आरोपी शहर में देखे गए हैं।

महाराष्ट्र पुणे ग्रामीण के राजगढ़ थाना क्षेत्र में दो बदमाशों ने अपने अन्य दो साथियों के साथ मिलकर अजय अंकुश मांजरे की फोटो खींचने को लेकर उपजे विवाद में अपहरण कर उसकी पिस्टल से गोली मारकर,हथियारों से हमला कर हत्या कर दी थी। अजय मांजरे के घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने थाना राजगढ़ पर गुमशुदगी दर्ज कराई। बाद में अजय के भाई ने 19 मई 2023 को आरोपियों के खिलाफ अपहरण और हत्या का केस दर्ज करवाया था। पुणे ग्रामीण पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश की जा रही थी।

इसी दौरान इंदौर क्राइम ब्रांच को दो आरोपियों का सुराग मिला। टीम ने अपहरण-हत्या के फरार आरोपी सागर ली हण,ग्राम पारोड़ी ,पुणे ग्रामीण और दीपक जगताप ग्राम ताकड़ी रांझी,पुणे ग्रामीण को पकडकर महाराष्ट्र पुलिस के हवाले किया है। पुलिस ने शव बरामद करने के साथ ही पिस्टल और धारदार हथियार भी बरामद कर लिए हैं।

बाइक चुराने के बाद फोन पर बोला 20 हजार दो बाइक लो

भंवरकुआ पुलिस ने अभिनव नगर से बाइक चोरी की वारदात का केस दर्ज किया। बाइक चोरी के बाद फरियादी के पास फोन आया कि यदि वह 20 हजार रुपए दे देगा तो उसे उसकी बाइक वापस मिल जाएगी। फरियादी ने ये बात पुलिस को बता दी उसके बाद प्लानिंग कर आरोपी को पकड़ा तो खुलासा हुआ कि वह अपनी गर्लफ्रेंड पर पैसा खर्च करने के लिए अपने नाबालिग साथी के साथ बाइक चुराता था। आरोपी के पास से एक पिस्टल और जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। 

अभिनव नगर में वाहन चोरी की रिपोर्ट लिखाई। उसके बाद वाहन चोर द्वारा फरियादी से संपर्क किया कि यदि वह  20 हजार रू देगा तो हम बाइक वापस कर देंगे। बातचीत पर सौदा 15 हजार रू में तय हुआ। वाहन चोर ने अपनी गर्लफ्रेंड के खाते में 15 हजार रू डालने के बाद गाड़ी देने की बात कही। फोनपे पर पेमेंट करने के बाद आरोपी ने उसे जीराबाद जिला धार बुलाया। फरियादी ने ये बात पुलिस को बता दी।

पुलिस व्दारा हुलिए के बाधार पर सादा वर्दी में पुलिस बल के साथ थाना बाग क्षेत्र में जाल बिछाया,जैसे ही बदमाश चोरी की गई गाड़ी देने आया उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। वाहन चोर की तलाशी लेने पर एक देशी पिस्टल 5 जिन्दा कारतूस बरामद किए। बदमाश की पहचान राजू पिता कुंवर सिंह जमरा ,बाग , धार हाल अभिनव नगर के रूप में हुई जो अपने नाबालिग साथी के साथ चौरी के वाहनों को टारगेट बनाने के लिए अपनी गर्लफ्रेंड के घर रात में रुककर वाहन चोरी की बारदात को अंजाम देता था। बदमाश से 7 बाइक बरामद की गई है। उससे अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ की जा रही है। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT