स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सफलता की जताई उम्मीद
स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सफलता की जताई उम्मीद Syed Dabeer -RE
मध्य प्रदेश

Covid-19 की दवा ट्रायल पर, सफल हुई तो बनेगी संजीवनी

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार तमाम तारीके अपना रही है। अब नियंत्रण को लेकर प्रदेश में प्लाज्मा थेरेपी इलाज के बाद एमडब्ल्यू दवा का क्लीनिकल ट्रायल कर रही है इसकी सूचना आज स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया को दी।

स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जताई उम्मीद :

आपको बता दें कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए के सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खुद इसकी जानकारी मीडिया को देते हुए कहा है कि यह दवा कोरोना को हराने के लिए रामबाण साबित होगी।

भोपाल के एम्स में दवाई का ट्रायल :

मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भोपाल एम्स में कोरोना दवाई का ट्रायल शुरू हुआ है। उम्मीद करते हैं कि इसमें सफलता मिलेगी। राजधानी भोपाल एम्स अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों पर दवा के ट्रायल की प्रक्रिया शुरू की है।

एम्स डायरेक्टर ने बताया-

मरीजों को तीन भागों में बांटकर ट्रायल किया जा रहा है। पहले सिर्फ क्रिटिकल कोरोना मरीजों को ही दवा दी जा रही है। अगर यह थेरेपी इलाज में सफल हो जाती है तो हमने केंद्र सरकार से इसको लेकर गाइडलाइन जारी करने की बात कही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT