68 दिन बाद शहर के बाजारों में दिखाई देगी रौनक
68 दिन बाद शहर के बाजारों में दिखाई देगी रौनक Social Media
मध्य प्रदेश

68 दिन बाद शहर के बाजारों में दिखाई देगी रौनक, सीएम ने दिए आदेश

Gopal Mavar

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के नागदा शहर में 68 दिन से लॉकडाऊन की मार झेल रहे शहरवासी व व्यापारी को चौथे चरण के लॉकडाऊन की समाप्ति पर राज्य सरकार ने आज से एक चौथाई दुकानदार को बारी-बारी से खोलने की अनुमति की घोषणा मुख्यमंत्री ने कर दी है। अब गेंद जिला प्रशासन के हाथ में है। वह क्या निर्णय लेता है इस पर सबकी नजर लगी हुई है। यदि घोषणानुसार जिला प्रशासन निर्णय करता है तो आज से सोशल डिस्टेसिंग व अन्य शर्तो के साथ शहर की दुकानें बारी-बारी से खुल जाएंगी।

लगभग 67 दिन से लॉकडाऊन की मार झेल रहे व्यापारी व शहरवासियों को पूरी उम्मीद थी कि चौथे चरण के लॉकडाऊन की समाप्ति पर शासन व्यापार करने की अनुमति दे देगा। इसका यह कारण था की उज्जैन जिला भले ही रेड जोन में है पर शहर लगभग 20 दिन पूर्व कोरोना मुक्त होने से ग्रीन जोन में आ गया है। अभी भी शहर कोरोना मुक्त है ऐसे में शहर खोलने की अनमुति तो मिल ही जाएगी इसको लेकर रविवार को लगभग 80 प्रतिशत दुकानदारों ने दुकानों की साफ-सफाई प्रारंभ कर दुकान खोलने की तैयारियां कर ली है।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी अपने संबोधन में स्पष्ट कर दिया कि यदि कोई कोरोना पॉजिटिव आता है तो उस क्षेत्र को कंटेटमेंट ऐरिया बनाकर उसे प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। अब ऐसा नही होगा की शहर में पॉजिटिव केस आए तो पूरे शहर को प्रतिबंधित किया जाएगा।

इंदौर-उज्जैन की बसों के लिए 8 दिन करना पड़ेगा इंतजार

अच्छी खबर तो यह है की एक चौथाई दुकानें बारी-बारी से खोली जाएंगी। पर बुरी खबर यह है की बसे पूरी तरह इंदौर-उज्जैन की चालू नहीं होंगी। शिक्षण संस्थाएं, मॉल, कोचिंग सेंटर, सिनेमा घर, जीम, व्यायाम शाला, स्वीमिंग पूल, पार्क, गार्डन का निर्णय 8 जून को होगा। मुख्यमंत्री ने तो घोषणा कर दी पर जिला प्रशासन निर्णय लेगा की कौन से क्षेत्र की क्या स्थिति है। उसके मान से दुकाने खोलने की छूट दी जाएगी। रविवार को घोषणा के बाद आज जिला प्रशासन के आदेश के आने के बाद स्थानयी प्रशासन उस पर अमल करेगा। रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक पूरी तरह कर्फ्यू रहेगा। इसमें कोई आ-जा नहीं सकेगा।

जिला प्रशासन का जो भी आदेश आएगा उसका पालन कराया जाएगा।
आरपी वर्मा, एसडीएम नागदा

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT