नकली नोट छापने वाली युवती हुई गिरफ्तार
नकली नोट छापने वाली युवती हुई गिरफ्तार Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

शातिर युवती का कारनामा: नकली वर्दी की आड़ में नकली नोट का व्यापार

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में जहां सियासी बवाल चरम पर है तो वहीं आपराधिक गतिविधियों के मामले भी कम होने का नाम नहीं ले रहे है इस बीच ही मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले के नागदा क्षेत्र से एक मामला सामने आया है जिसमें एक शातिर युवती ने नकली वर्दी की आड़ में नकली नोट छापने की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए युवती के घर से नकली नोट छापने की सामग्री सहित नकद जब्त किए हैं। फिलहाल मामले पर कार्रवाई जारी है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, यह मामला उज्जैन जिले के नागदा क्षेत्र का है जहां मंगलवार रात को 9.30 बजे के करीब शेषशायी चौक पर स्थित जैन दूध डेयरी पर एक युवती नकली सौ का नोट लेकर दूध लेने आई है। मामला संदिग्ध लगते ही तत्काल दुकानदार ने मंडी थाने को सूचना दी। जिसकी सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और युवती के प्रकाश नगर स्थित निवास पहुंचकर दबिश दी। जिस दौरान पुलिस ने आरोपी युवती को गिरफ्तार किया। मामले में युवती ने अपना नाम बुलबुल परमार (27 वर्ष) बताया जिसके पिता पेशे से पत्रकार हैं। आगे तलाशी लेते हुए पुलिस ने घर से 2 हजार के दो, 200 के चार, 500 के तीन, 100 के पांच नए और तीन पुराने नोट सहित, नकली करंसी छापने की सामग्री बरामद की है।

नकली वर्दी की आड़ में दिया अंजाम

इस संबंध में शातिर युवती ने पूछताछ के दौरान बताया कि, नकली वर्दी शहर में पाड़ल्या रोड स्थित किसी टेलर के यहां वर्दी सिलवाई गई है। पुलिस ने इस टेलर का नाम सार्वजनिक नहीं किया है। साथ ही बताया कि दो माह से इस वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि, पुलिस को आरोपी बुलबुल के घर से ऐसे फोटो भी बरामद हुए हैं जिसमें बुलबुल सब इंस्पेक्टर की वर्दी में है, वह अक्सर अपने इंदौर स्थित ननिहाल में भी खाकी वर्दी पहनकर खुद को सब इंस्पेक्टर बताकर रौब झाड़ती थी। वहीं आरोपी युवती का एकेडमिक रिकॉर्ड काफी बेहतर है, इसलिए भी लोग इसके झांसे में आ जाते थे।

पुलिस द्वारा कार्रवाई जारी

इस संबंध में पुलिस द्वारा कार्रवाई जहां जारी है वहीं प्रदेश से बाहर नकली नोटो के कारोबार के तार जुड़े होने की भी संभावना जताई जा रही है क्योंकि जो नकली करंसी मिली है वो हूबहू असली नोट जैसी है। फिलहाल पुलिस द्वारा युवती के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर यह पता लगाया जा रहा है कि उसका नेटवर्क कहां का है और उसके साथी गिरोह में कौन-कौन है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT