नागदा कोरोना मुक्त, 26 मई से धीरे-धीरे शहर खुलने की होगी शुरुआत
नागदा कोरोना मुक्त, 26 मई से धीरे-धीरे शहर खुलने की होगी शुरुआत  Social Media
मध्य प्रदेश

नागदा कोरोना मुक्त, 26 मई से धीरे-धीरे शहर खुलने की होगी शुरुआत

Author : Gopal Mavar

हाइलाइट्स:

  • अच्छी खबर...

  • पूर्व विधायक को कलेक्टर सिंह ने शहर कोरोना मुक्त होने पर दी बधाई

  • शहर को ग्रीन जोन में ले लिया है, 26 मई से खुलने लगेगा शहर

राज एक्सप्रेस। 63 दिन से लॉकडाऊन की मार झेल रहे व्यापारी व शहरवासियों के लिए अच्छी खबर है। 12 दिन में कोई पॉजीटिव रिपोर्ट नहीं आने से शहर को ग्रीन जोन में ले लिया गया है। 66 दिन लॉकडाऊन झेलने के बाद 26 मई से धीरे-धीरे शहर खुलने लगेगा। जिससे व्यापारियों व शहरवासियो को राहत मिलेगी। इसका खुलासा अधिकारियों ने तो नहीं किया भाजपा के पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत ने कलेक्टर से चर्चा की तो कोरोना की लड़ाई शहरवासियों के जीतने की बधाई देते हुए शहर खोलने की जानकारी दी।

कोरोना महामारी को लेकर 63 दिन से शहर में चल रहे लॉकडाऊन से शहरवासी व व्यापारी परेशान हो गए थे। उज्जैन जिला रेड जोन में था, शहर भी जिले का हिस्सा होने के कारण रेड जोन में माना जा रहा था। शहर में 11 कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आई थीं। इसमें से 1 को छोड़कर 10 पॉजीटिव मरीज ठीक होकर घर लौट हो गए। उन्हें भी लगभग 15 दिन हो चुके हैं। लगभग 12 दिन से शहर पूरी तरह कोरोना मुक्त हो चुका है। अंतिम कंटेटमेंट एरिया को भी शनिवार को खोल दिया गया। व्यापारी लगातार अधिकारियों से चर्चा व ज्ञापन देकर शहर में लॉकडाऊन के दौरान छूट देने की चर्चा भी करते आ रहे थे।

खाचरौद में भी दी जाए छूट

पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत ने कलेक्टर आशीष सिंह से शनिवार को चर्चा की। तो कलेक्टर सिंह ने शेखवात को शहर कोरोना मुक्त होने के बाद शहर को ग्रीन जोन में शामिल किए जाने की बधाई देते हुए जानकारी दी की 26 मई से नागदा शहर को धीरे-धीरे छूट दी जाएगी। इस पर शेखावत ने कलेक्टर को धन्यवाद देते हुए खाचरौद के मामले में भी चर्चा की। इस पर उन्होंने वहां भी धीरे-धीरे छूट देने की बात कही है।

26 के बाद वरिष्ठ व्यापारी व वरिष्ठ नागरिक नही होंगे अपमानित

उज्जैन जिला रेड जोन में होने के कारण भले ही नागदा शहर कोरोना मुक्त हो गया पर यहां लॉकडाऊन का पालन सख्ती से कराने में जुटा हुआ है। शनिवार को भी प्रशासन ने दोपहर 12 बजे तक पूरी तरह सख्ती कर लॉकडाऊन पालन कराने का प्रयास किया। लॉकडाऊन पालन कराने के दौरान इन दिनों कुछ अधिकारी अपने आपको शहर का मुखिया समझकर वरिष्ठ व्यापारियों से भी अभद्रता से बात कर उनको अपमानित किया गया। बुर्जुगों से भी उठक-बैठक लगवाकर उनका भी अपमान किया। यदि लॉकडाऊन खुल जाता है तो कम से कम शहर के वरिष्ठ नागरिक व शहरवासी व व्यापारी तो अपमानित नहीं होंगे।

इनका कहना

कलेक्टर से चर्चा हुई उन्होंने जानकारी दी की नागदा को ग्रीन जोन में ले लिया गया है। 26 मई से धीरे-धीरे शहर खोलने का क्रम प्रारंभ कर दिया जाएगा।
दिलीपसिंह शेखावत, पूर्व विधायक, भाजपा

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT