ये होगा हबीबगंज स्टेशन का नाम
ये होगा हबीबगंज स्टेशन का नाम Social Media
मध्य प्रदेश

UP के बाद MP सरकार में नामकरण प्रक्रिया शुरू, ये होगा हबीबगंज स्टेशन का नाम

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने 29 दिसंबर को राजधानी भोपाल को करोड़ों की सौगात दी थी, बता दें कि सीएम ने पॉलीटेक्निक चौराहा स्थित स्मार्ट रोड, स्मार्ट पार्क, जाटखेड़ी स्थित ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिये ट्रांसफर स्टेशन, शिरिन नदी स्थित सीवर ट्रीटमेंट प्लांट और आर्च ब्रिज का लोकार्पण किया था, इसी तरह मध्यप्रदेश में कई तरह के विकास कार्य किये जा रहे हैं, अब उत्तरप्रदेश की तर्ज में मध्यप्रदेश में भी नाम बदलने की सियासत जोर पकड़ने लगी है।

योगी सरकार के बाद शिवराज सरकार में नामकरण प्रक्रिया शुरू

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुगलसराय जंक्शन रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पं दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन और इलाहाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर प्रयागराज जंक्शन रेलवे स्टेशन किये जाने की तर्ज में अब मध्यप्रदेश में भी रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने वाले है, इसकी शुरुआत सबसे पहले भोपाल के हबीबगंज स्टेशन से होने वाली है।

भोपाल के हबीबगंज स्टेशन का नाम होगा अटल जंक्शन :

बता दें कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम अब पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की तैयारी है, राज्य सरकार जल्द ही स्टेशन का नाम बदलने के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजने की तैयारी में है, हबीबगंज रेलवे स्टेशन को "अटल जंक्शन" नाम दिया जाएगा। माना जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी इस स्टेशन का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे।

बताते चलें कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन का निर्माण जारी है, हबीबगंज स्टेशन को मार्च 2017 से पुन: विकसित करने का काम चल रहा है। रेलवे ने दावा किया है कि यात्रियों को विश्व स्तरीय स्टेशन व एयरपोर्ट की तर्ज पर सुविधा दी जाएगी। यह काम अंतिम चरण में है। भोपाल के हबीबगंज पर मेडिकल से लेकर रेस्टोरेंट, फूड प्लाजा सभी तरह की सुविधाए होंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT