नरेंद्र सलूजा
नरेंद्र सलूजा  Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP में दलित व आदिवासी वर्ग के साथ लगातार दमन और उत्पीड़न की घटनाएं हो रही हैं: सलूजा

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज फिर मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा का बड़ा बयान सामने आया है। नरेंद्र सलूजा ने बयान देते हुए शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा है। बता दें छतरपुर में दलित आरक्षक की बारात रोकने के मामले के बाद राजगढ़ की घटना को लेकर नरेंद्र सलूजा ने बयान दिया है।

कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा का बयान

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर कहा- मध्यप्रदेश के छतरपुर ज़िले के ग्राम कुंडलिया की घटना के बाद अब राजगढ़ जिले के माचलपुर के गाँव कचनारिया में एक दलित परिवार के यहाँ शादी समारोह में डीजे बजाने पर टेंट गिरा दिया गया, खाना फेंक दिया गया और घर पर पथराव किया गया, दूल्हे की निकासी भी पुलिस के पहरे में हुई।

शिवराज सरकार में इस तरह की घटनाएं निरंतर हो रही है: नरेंद्र सलूजा

नरेंद्र सलूजा ने तंज कसते हुए कहा कि शिवराज सरकार में इस तरह की घटनाएं निरंतर हो रही हैं, कहीं दलित परिवार को पीने का पानी नहीं भरने दिया जा रहा है, कहीं मंदिर में प्रवेश नहीं , कही घोड़ी पर बैठने नहीं दिया जा रहा है। लगातार दलित व आदिवासी वर्ग के साथ दमन व उत्पीड़न की घटनाएं प्रदेश में हो रही हैं।

आगे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि शिवराज सरकार इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रही है, दलित वर्ग और आदिवासी वर्ग की सुरक्षा को लेकर और ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाये जा रहे है , ज़िम्मेदारों पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है, ये कैसी सरकार, जहाँ किसी वर्ग को आज भी दमन का शिकार होना पड़ रहा है…?

जानिए पूरी खबर :

ये मामला मध्यप्रदेश के राजगढ़ का है। राजगढ़ में एक दलित की शादी में दबंगों ने हमला कर दिया है, दबंगों ने दूल्हे की शादी के लिए लगा टेंट तोड़ दिया, खाना भी फेंका फिर भी जी नहीं भरा तो दूल्हे के घर पर पत्थर फेंकने लगे। पथराव में दलित समाज के 6 लोग घायल हुए हैं, गांव के दबंग डीजे बजाने को लेकर नाराज थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT