कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा का बयान
कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा का बयान  Social Media
मध्य प्रदेश

दलित आरक्षक की बारात रोकने पर सलूजा ने सरकार पर कसा तंज, कहा- यह है MP की स्थिति

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। राजनीतिक गलियारे में किसी ना किसी मुद्दे पर भूचाल मचा ही रहता है। इस बीच अब छतरपुर में दलित आरक्षक की बारात रोकने के मामले में राजनीति गरमा गई है। इस मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा का बयान सामने आया है। सलूजा ने एमपी सरकार पर तंज कसते हुए कही ये बड़ी बात।

कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा का बयान

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर कहा- मध्यप्रदेश के छतरपुर के ग्राम कुंडलया भगवा में एक दलित युवक दयाचंद जो कि पुलिस में आरक्षक भी है, की राज फेरी 9 फरवरी को निकलती है, उसमें बाधा पहुँचाने का प्रयास होता है और बाद में प्रशासन शादी के बाद 10 फ़रवरी को दोबारा राज निकाल देता है..?

यह है मध्यप्रदेश की स्थिति : नरेंद्र सलूजा

आगे कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने कहा- कार्रवाई की बजाय शादी के बाद दोबारा घोड़ी पर बैठाकर घुमाना, सभी दूर चर्चा का विषय बना हुआ है...यह तो जाँच का विषय है…यह है मध्यप्रदेश की स्थिति, आज भी दलित वर्ग के साथ इस तरह के भेदभाव की घटना रोज़ होती है।

जानिए पूरी खबर :

ये मामला मध्यप्रदेश के छतरपुर का है। छतरपुर जिले में दबंगों ने दूल्हा बने दलित आरक्षक को घोड़ी नहीं चढ़ने दी, नौबत यहां तक आ गई कि दूसरों की रक्षा करने वाली पुलिस के जवान को खुद की सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स बुलाना पड़ी, इसके बाद पुलिस सुरक्षा में दूल्हे को घोड़ी पर बैठाकर गांव में बारात घुमाई गई।

दूल्हा बने दलित आरक्षक को नहीं चढ़ने देने के मामले में राजनीति गर्म है। इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता भूपेंद्र ने अपने ट्वीट में कहा- दयाचंद अहिरवार स्वयं आरक्षक हैं, लेकिन बारात निकालने के लिए उसे खुद पुलिस बुलाना पड़ी है। संकीर्णतावादी हौंसले इसी सरकार में क्यों परवान चढ़ रहे हैं। दलित उत्पीड़न प्रदेश में रोज की बात है। यह अमृतकाल या दुर्गतकाल मामा।

इधर, इस मामले में मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि यह विषय संज्ञान में आया है। बारात नहीं रूकी, न रोकी गई। शादी के पहले की रस्म थी, बारात धूमधाम से निकली है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT