पठानकोट की चपेट में आने से 80 भेड़ों की मौत
पठानकोट की चपेट में आने से 80 भेड़ों की मौत Prafulla Tiwari
मध्य प्रदेश

पठानकोट की चपेट में आने से राजस्थानी चरवाहे की 80 भेड़ों की मौत, ट्रेक पर दूर-दूर तक बिखरे शव

Prafulla Tiwari

नर्मदापुरम, मध्यप्रदेश। इटारसी-नर्मदापुरम रेलवे ट्रेक के बीच पवारखेड़ा रेलवे स्टेशन पर बुधवार सुबह 11 बजे भेड़ों का एक बड़ा झुंड पठानकोट एक्सप्रेस की चपेट में आ गया। हादसे में लगभग 80 भेड़ों की कटने से मौके पर ही मौत हो गई। ट्रेन के लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। हादसे के बाद तकरीबन 15 मिनट तक ट्रेन ट्रैक पर खड़ी रही।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह करीब 11 बजे नर्मदापुरम-इटारसी रेलवे ट्रेक पर पवारखेड़ा के पास राजस्थान निवासी एक व्यक्ति 100 से अधिक भेड़ों को चरा रहा था। इसी दौरान ट्रेक से अमृतसर से मुंबई जा रही तेज रफ्तार पठानकोट एक्सप्रेस के सामने भेड़ों का झुंड आ गया और देखते ही देखते सभी भेड़ ट्रेन की चपेट में आ गये। हादसे में करीब 80 भेड़ों की मौत की जानकारी मिली है। वहीं कुछ भेड़ घायल हुई हैं। ट्रेन के पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। हादसे के बाद करीब 15 मिनट तक ट्रेन ट्रैक पर ही खड़ी रही। घटना की जानकारी मिलते ही नर्मदापुरम और इटारसी आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की।

बता दें कि इन दिनों राजस्थान के रहवासी भेड़ और ऊंट को लेकर प्रदेश में आते हैं और खेतों, सड़क किनारे अथवा रेलवे ट्रेक के किनारे भेड़ों को चराते हैं। बुधवार को भी राजस्थानी चरवाहे सौ से ज्यादा भेड़ों को ट्रेक के किनारे चरा रहे थे, इसी दौरान हादसा हो गया। वहीं सूत्रों का कहना है कि अमृतसर से मुंबई जाने वाली पठानकोट ट्रेन गुजरते समय भेंड़ों का झुंड अचानक ट्रैक पर आ गया था और भेड़ हादसे का शिकार हो गईं। घटना के बाद इटारसी रेलवे स्टेश पर सुबह 11:25 पर आने वाली पठानकोट एक्सप्रेस 12:20 पर पहुंची । हादसे के बाद ट्रेक पर दूर-दूर तक भेड़ों के शव पड़े थे, जिन्हें आरपीएफ की टीम ने हटावाया और रेल यातायात बहाल कर दिया गया है। हादसे के दौरान होशंगाबाद रेलवे स्टेशन प्रबंधक बुधनी में निरीक्षण के लिये गये थे। वहीं इटारसी रेलवे स्टेशन प्रबंधक डीएस चौहान को भी घटना की जानकारी देर से मिल सकी। घटना के बाद नर्मदापुरम आरपीएफ टीम ने भेड़ चराने वाले राजस्थान निवासी एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT