International Yoga Day 2022
International Yoga Day 2022 Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल सेंट्रल जेल में अधिकारियों, कर्मचारियों और बंदियों के साथ नरोत्तम मिश्रा ने किया योग

Priyanka Yadav

International Yoga Day 2022: आज, 21 जून को पूरी दुनिया में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है, इस दिन का उद्देश्य आध्यात्मिक और शारीरिक अभ्यास के लाभों के बारे में जागरूकता फैलाना है। बता दें, आजकल शारीरिक गतिविधि में कमी के कारण हमारा स्वास्थ्य काफी खराब हो गया है और योग, प्राणायाम और योगासनों का अभ्यास करके हम फिर से पूर्ण रूप से स्वस्थ बन सकते है। इस अवसर पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी कई जगहों पर सामूहिक योग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

भोपाल की सेंट्रल जेल में मनाया गया योग दिवस :

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के नेतृत्व में भोपाल की सेंट्रल जेल में योग दिवस मनाया गया है। आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने सेंट्रल जेल में स्टाफ और कैदियों के साथ योग किया और इसके महत्व पर भी रोशनी डाली।

नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट :

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज सुबह भोपाल सेंट्रल जेल में अधिकारियों, कर्मचारियों और बंदियों के साथ मैसूर से यशस्वी प्रधानमंत्री का संदेश श्रवण किया। माननीय प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में योग विश्व भर में सनातनी परंपरा को पुनर्स्थापित कर रहा है।

प्रधानमंत्री के प्रयासों के कारण योग को वैश्विक मान्यता मिली है : गृहमंत्री

गृहमंत्री ने ट्वीट कर आप सभी को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, योग केवल व्यायाम नहीं है, बल्कि स्वयं के साथ, विश्व और प्रकृति के साथ एकत्व खोजने का भाव भी है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, प्रधानमंत्री के प्रयासों के कारण योग को वैश्विक मान्यता मिली है। योग अब केवल स्वस्थ जीवन का हिस्सा ही नहीं, बल्कि जीवन जीने का सलीका भी बन गया है। संपूर्ण मानवता के लिए इतनी उपयोगी पहल के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT