नरोत्तम मिश्रा ने ऑक्सीजन प्लांट्स का किया निरीक्षण
नरोत्तम मिश्रा ने ऑक्सीजन प्लांट्स का किया निरीक्षण Social Media
मध्य प्रदेश

नरोत्तम मिश्रा ने इंदौर के निजी अस्पतालों में लगे ऑक्सीजन प्लांट्स का किया निरीक्षण

Priyanka Yadav

इंदौर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना संक्रमित को टेस्टिंग व इलाज में परेशानी न हो इसके लिए लगातार मंत्री अस्पतालों का दौरा कर रहे हैं, इस बीच आज मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा इंदौर पहुंचे है। इंदौर पहुंचकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इंदौर के अस्पतालों में लगे ऑक्सीजन प्लांट्स का निरीक्षण किया है।

नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा- आज इंदौर में सुयश अस्पताल, गीता भवन चैरिटेबल अस्पताल और एमिनेंट हॉस्पिटल पहुंचकर ऑक्सीजन प्लांट्स का निरीक्षण किया। चिकित्सकों से ऑक्सीजन की शुद्धता, क्षमता और उपलब्ध कोविड बेड्स की जानकारी ली। जिला प्रशासन के अधिकारियों और चिकित्सकों को समुचित व्यवस्था के लिए निर्देशित किया।

बता दें कि, कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते मध्यप्रदेश सरकार ने कोरोना से लड़ने की तैयारियां तेज कर दी हैं। पिछले दिनों सरकारी अस्पतालों में लगे ऑक्सीजन प्लांट्स का निरीक्षण हुआ था। वही आज (गुरुवार) को जिले के प्रभारी और प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा तीन निजी अस्पतालों में लगे ऑक्सीजन प्लांट्स का निरीक्षण किया।

बताते चलें कि इस प्लांट की विशेषता है कि जरूरत पड़ने पर यहां से अन्य अस्पतालों को भी ऑक्सीजन की सप्लाय की जा सकेगी। इतना ही नहीं इस प्लांट पर एक समय में 12 जंबो सिलिंडर भरे जा सकेंगे। ऑक्सीजन के मामले में अस्पतालों के आत्मनिर्भर होने का फायदा यह रहेगा कि उन्हें मेडिकल ऑक्सीजन के लिए निजी सेक्टर पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। मिली जानकारी के मुताबिक सरकार जल्द ही कुछ सरकारी अस्पतालों में पहले से लगे ऑक्सीजन प्लांट्स की क्षमता को बढ़ाने की योजना बना रही है।

आपको बताते चलें कि एमपी के कई जिलों में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम शिवराज लगातार अपील कर रहे है कि मास्क लगाएं! सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- मध्यप्रदेश में राज्य सरकार द्वारा कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की पूरी तैयारी की गई है। हमें मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित कर कोरोना वायरस का सामना करना है। हमारा प्रयास यह हो कि लॉकडाउन की स्थिति निर्मित न हो और अर्थ-व्यवस्था सामान्य रूप से चलती रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT