कोरोना संकटकाल के मद्देनजर मंत्री और जनप्रतिनिधियों की ख़ास बैठक
कोरोना संकटकाल के मद्देनजर मंत्री और जनप्रतिनिधियों की ख़ास बैठक Social Media
मध्य प्रदेश

कोरोना संकटकाल के मद्देनजर मंत्री और जनप्रतिनिधियों की ख़ास बैठक

Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। कोरोना से पनपे संकटकाल के बीच मध्यप्रदेश में पॉजीटिव मरीजों की संख्या कम हो रही है। इसके साथ ही अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले व्यक्तियों की संख्या बढ़ गई है कोरोना पर नियंत्रण करते हुए हम आगे बढ़ रहे हैं। इस कार्य की गति को बढ़ते हुए प्रदेश के मंत्रालय में गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ आरिफ़ मसूद सहित अन्य जनप्रतिनिधियों की बैठक हुई।

कोरोना और लॉक डाउन को लेकर हुई बैठक :

राजधानी भोपाल के जनप्रतिनिधियों के साथ आज मंत्रालय में गृह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा की कोरोना और लॉक डाउन को लेकर बैठक हुई इस बैठके में आरिफ मसूद, रामेश्वर शर्मा, विश्वास सारंग, विष्णु खत्री, कृष्णा गौर, आरिफ अकील, और पीसी शर्मा प्रमुख रूप से उपस्थित थे। अधिकारियों में भोपाल कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव, कलेक्टर तरुण पिथोड़े और डीआईजी इरशाद वली भी मौजूद।

कोरोना वायरस की स्थिति और रोकथाम के संबंध में समीक्षा बैठक की, मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के सर्वाधिक मामले हैं। कोरोना वायरस संक्रमण के नियंत्रण को लेकर प्रदेश में कोरोना से संक्रमण की स्थिति, आमजनों को सहायता से सम्बंधित विषयों पर चर्चा की गई, जहां कई मामलों में विचार विमर्श कर कई सुझाव पेश किए गए हैं।

बैठक में विधायक आरिफ मसूद ने रखे ये सुझाव, मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सभी सुझाव माने

कोरोना संकटकाल के मद्देनजर मंत्री और जनप्रतिनिधियों की ख़ास बैठक में लिए ये फ़ैसले, भोपाल गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा जी की अध्यक्षता में आज एक और बैठक हुई इस बैठक में काग्रेंस विधायक आरिफ मसूद ने अपने ये सुझाव रखे है इस सुझाव पर पूर्व मंत्री श्री पीसी शर्मा जी ने भी समर्थन किया है गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा विधायक आरिफ मसूद जी को आश्वासन देते हुए कहा, सुझावों पर विचार कर पूरा किया जायेगा यह सुझाव आमजनता की कठनाईयों से जुड़े हुए हैं।

बैठक में चर्चा हुई कि लॉकडाउन की वजह से सभी लोग बहुत परेशान हैं। बैठक में गरीब लोगों को राशन की दुकानों से 11 किलो गेहूँ 5 किलो शंकर ओर साथ मे दाल सोयाबीन का तेल भी दिया जाये, जिससे गरीब अपने परिवार का पालन पोषण कर सकें।

इस बैठक मे आरिफ मसूद ने अपना सुझाव रखते हुए कहा गैस पीड़ितों के लिये बीएम एच आरसी भोपाल हॉस्पिटल में यह सुनिश्चित किया जाये की गैस पीड़ितों के लिये ओपीडी एवं भतीं होने की सुविधा सम्पूर्ण रुप से चालू की जाये।

वहीं रमजान का पवित्र महीना चल रहा है, मस्जिदों की आजान से ही रोजदार रोजा खोलते हैंय़ प्रदेश के कई जिले और कस्बों में पुलिस ने और कुछ आसामाजिक तत्वों के लोगो ने बंद कराई है मस्जिदों से आने-जाने देना शुरु किया जाये।

आपको बताते चले कि मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार तमाम तारीके अपना रही है। अब कोरोना नियंत्रण को लेकर सख्ती कर दी गई है बता दें कि, कोरोना वायरस संक्रमण अधिक न फैले इसके लिए लॉकडाउन जारी है और सरकार इस खतरनाक बीमारी से बचने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, जिसमें धीरे-धीरे सफलता भी प्राप्त हो रही है बस पूरी तरह सावधानी, सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान रखें।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT