गुरु पूर्णिमा के मौके पर बागेश्वर धाम पहुंचे नरोत्तम मिश्रा
गुरु पूर्णिमा के मौके पर बागेश्वर धाम पहुंचे नरोत्तम मिश्रा Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

गुरु पूर्णिमा के मौके पर बागेश्वर धाम पहुंचे नरोत्तम मिश्रा, धीरेंद्र शास्त्री से भेंट कर प्राप्त की आशीष

Sudha Choubey

छतरपुर, मध्य प्रदेश। छतरपुर जिले में स्थित प्रसिद्ध बागेश्वर धाम में 1 जुलाई से 5 जुलाई तक गुरु पूर्णिमा महोत्सव मनाया जा रहा है। आज सोमवार को गुरूपूर्णिमा होने के कारण धाम में विशेष व्यवस्था की गई है। सुबह गुरूपूजन हुआ, इसके बाद देश के विभिन्न हिस्सों से आए शिष्य अपने गुरूजी का दर्शन कर आशीर्वाद लिया। इस दौरान पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra shashtri) से हजारों भक्तों ने गुरु दीक्षा ली। ऐसे में आज गुरु पूर्णिमा के मौके पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी बागेश्वर धाम पहुंचे।

बागेश्वर धाम पहुंचे नरोत्तम मिश्रा:

बता दें कि, बागेश्वर धाम में गुरु पूर्णिमा महोत्सव में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पहुंचे। नरोत्तम मिश्रा दतिया से बाय रोड बागेश्वर धाम पहुंचे। उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना कर महाराज धीरेंद्र शास्त्री का सम्मान किया। उनके साथ बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता भी मौजूद थे। बागेश्वर बालाजी के दर्शन करने के बाद कहा कि, "मन आनंदित और प्रफुल्लित हुआ है। गुरु पूर्णिमा के अवसर पर बागेश्वर बालाजी के दर्शन किए।"

वहीं, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर बागेश्वर धाम पहुंचकर भगवान बालाजी महाराज के दिव्य दर्शन का सौभाग्य प्राप्त किया। इस अवसर पर संतश्री पूज्य धीरेंद्र शास्त्री जी महाराज से सौजन्य भेंट कर उनका आशीष प्राप्त किया।"

वही, बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने देशवासियों को गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि, "हनुमान जी जैसा सतगुरु हो तो क्या कहने। उन्होंने गुरु को पकडऩे के बजाए उनके वकत्वयों को धारण करने की सलाह दी।"

जानकारी के लिए बता दें कि, बागेश्वर धाम में गुरु पूर्णिमा का महोत्सव 1 जुलाई से 5 जुलाई तक मनाया जाएगा। बागेश्वर धाम के बाला जी मंदिर परिसर के 500 मीटर आगे पहाड़ी के पास भव्य पंडाल में लाखों की संख्या में श्रद्धालु प्रतिदिन गुरु दीक्षा प्राप्त करेंगे। इस दौरान पांच दिनों तक संगीतमय कार्यक्रम रात में आयोजित हो रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT