ऑस्कर अवार्ड में भारत का डंका
ऑस्कर अवार्ड में भारत का डंका Social Media
मध्य प्रदेश

"ऑस्कर अवार्ड में भारत का डंका" फिल्म RRR का नाटू-नाटू वैश्विक रूप‌ से लोकप्रिय गाना बनकर उभरा: गृहमंत्री

Priyanka Yadav

MP: भारत ने 95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में अपना परचम लहरा कर एक नया इतिहास रच दिया। फिल्म निर्देशक एस.एस.राजामौली की फिल्म आरआरआर के गाने नाटू-नाटू को बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग कैटेगरी अवॉर्ड मिला है। 95वें ऑस्कर अवॉर्ड समारोह में भारतीय फिल्म 'RRR' के लोकप्रिय गाने 'नाटू नाटू' को सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए ऑस्कर अवॉर्ड जीत इतिहास रचने पर 'RRR' की पूरी टीम को हार्दिक बधाई दी जा रही है।

बता दें, ग्लोबल फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बड़ा पुरस्कार 95वें अकादमी अवॉर्ड्स 'ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 लॉस एजेंलिस के डॉल्बी थिएटर में चल रहा है। भारत के लिए इस साल ऑस्कर अवॉर्ड्स से दो बड़ी खुशखबरी सामने आई है.। फिल्म निर्देशक एस.एस.राजामौली की फिल्म आरआरआर के गाने 'नाटू-नाटू को बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड मिला है। वहीं, डॉक्यूमेंट्री फिल्म'द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म के लिए ऑस्कर पुरस्कार में अपना लोहा मनवाकर यह पुरस्कार अपने नाम कर लिया है।

नेताओं ने भी ट्वीट कर टीम को दी बधाई

ऐसे में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री समेत कई नेताओं ने भी ट्वीट कर टीम को बधाई दी है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा है कि, "ऑस्कर अवार्ड में भारत का डंका" ऑस्कर सेरेमनी में भारत को पहली बार दो अवार्ड मिलना दुनियाभर में हम सभी भारतीयों के लिए अद्भुत और गौरवपूर्ण उपलब्धि है। फिल्म #RRR का "नाटू-नाटू" वैश्विक रूप‌ से लोकप्रिय गाना बनकर उभरा है।

वीडी शर्मा ने भी किया ट्वीट:

वीडी शर्मा ने ट्वीट कर लिखा है कि, वैश्विक पटल पर बजा भारत का डंका। फिल्म RRR के गाने "नाटू नाटू" गाने को "बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग" केटेगरी में मिला ऑस्कर अवार्ड। सभी देशवासियों के लिए गर्व एवं हर्ष का विषय! RRR की पूरी टीम को हार्दिक बधाई।

प्रकृति के साथ सामंजस्य के महत्त्व को बखूबी दर्शाने वाली फिल्म "The Elephant Whisperers" को "बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म" का ऑस्कर अवार्ड मिलने पर पूरी टीम को हार्दिक बधाई।
वीडी शर्मा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT