संवेदनशील विषय पर कांग्रेस का राजनीति करना ठीक नहीं: गृहमंत्री
संवेदनशील विषय पर कांग्रेस का राजनीति करना ठीक नहीं: गृहमंत्री Social Media
मध्य प्रदेश

महू घटना पर CM ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश, संवेदनशील विषय पर कांग्रेस का राजनीति करना ठीक नहीं: गृहमंत्री

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। एमपी के इंदौर के पास महू में एक युवती की हत्या तथा पथराव में एक युवक की मौत की घटना को लेकर सियासत शुरू हो गई है। महू घटना को लेकर कई नेताओं के बयान सामने आ रहे है। अब मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बयान देते हुए कहा है कि, मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। संवेदनशील मुद्दों पर कोई राजनीति नहीं की जानी चाहिए।

महू की घटना के उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए शिवराज ने

युवती की कथित तौर पर प्रताड़ना के चलते मृत्यु के बाद पुलिस और भीड़ के बीच संघर्ष की घटना के बाद इलाके में अतिरिक्त पुलिस तैनात कर दिया गया है। इस बीच कथित तौर पर गोली लगने से भीड़ में शामिल एक युवक की मृत्यु के बाद विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस और अधिक सतर्क हो गयी है। पुलिस और भीड़ के बीच संघर्ष में कथित तौर पर गोली लगने से एक युवक की मृत्यु और एक अन्य के घायल होने की सूचना है। वहीं लगभग 20 पुलिस कर्मचारी भी घायल हुए हैं। इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज ने इस मामले की पूरी इंदौर संभाग के पुलिस प्रशासन से लेकर मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने क्षेत्र में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भी अधिकारियों से कहा है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिया ये बयान

आज उज्जैन पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने महू में हुई घटना की जांच कराने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि, महू की घटना पर माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं, संवेदनशील विषय पर कांग्रेस का राजनीति करना ठीक नहीं है।

इंदौर जिले के महू की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मुख्यमंत्री ने इस घटना की दंडाधिकारीय जांच के आदेश दिए हैं। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। पूरी भाजपा पीड़ित परिवार के साथ है।
वीडी शर्मा

इंदौर में आदिवासी युवती एवं युवक की हत्या पर बवाल:

बता दें, इंदौर एक युवती की मौत पर बवाल मचा हुआ है, IGP का कहना है कि, एक 22 वर्षीय युवती (महू में) की मौत मामले में उसके परिवार की शिकायत पर IPC धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया है।प्रथम दृष्टया मौत का कारण करंट लगना है। महू थाने में आरोपियों से पूछताछ के दौरान प्रदर्शनकारियों ने थाने का घेराव किया और पथराव कर अंदर घुसने की कोशिश की है। वही इंदौर में पुलिस फायरिंग में युवक की भी मौत हो गई है। इस मामले में IGP ने बताया की पुलिस ने आत्मरक्षा में फायरिंग की। घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। घटना के लिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए है। इलाके में शांति बनी हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT