सड़क निर्माण के विरोध में नक्सलियों ने दो मशीनरी को जलाया
सड़क निर्माण के विरोध में नक्सलियों ने दो मशीनरी को जलाया Social Media
मध्य प्रदेश

Balaghat : सड़क निर्माण के विरोध में नक्सलियों ने दो मशीनरी को जलाया

News Agency

बालाघाट, मध्यप्रदेश। बालाघाट जिले के किरनापुर क्षेत्र के हट्टा थाना अंतर्गत किन्ही चौकी के वनग्राम बोदलझोला में नक्सलियों ने एक ट्रैक्टर और एक सीमेंट-कंक्रीट मिक्सर मशीन में आग लगा दी।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने आज बताया कि इलाके में पुलिस और सीआरपीएफ टीम ने सर्चिंग तेज कर दी है। पुलिस की छह से सात टीमें नक्सलियों की तलाश में लगायी गयी हैं। इससे पहले नक्सलियों ने जिले में कोरका में घटना को अंजाम दिया था। इस दौरान नक्सलियों ने मजदूरों और ठेकेदार को सरकारी काम बंद रखने की चेतावनी दी थी। इसके बाद भी काम जारी रहने पर मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ जोनल कमेटी के नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है।

जिले के कलकाता से बोदलझोला के बीच करीब 15 किलोमीटर पहाड़ी पर सीमेंट सड़क निर्माण में मजदूर कार्य कर रहे थे। इस दौरान बड़ी संख्या में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी दो मशनरी में डीजल डालकर आग लगा दी। इस दौरान वहां कार्यरत मजदूर डर कर भाग गए। निर्माण कार्य देवेंद्र सिल्हारे द्वारा किया जा रहा था। बताया गया कि उक्त घटना कलकाता से 9 किमी पहले और बोदलझोला से 7 किमी पहले घटित हुई है। मौका स्थल में कोरका घटना की तर्ज पर नक्सलियों ने रस्सी से लाल रंग का बैनर और कुछ पर्चे टांगे हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है।

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए एसपी श्री तिवारी ने कहा कि शासन द्वारा जिले के आदिवासी अंचलों में लगभग 300 किमी सड़क निर्माण की योजना है, लेकिन नक्सलियों द्वारा इन कार्यों को बाधित किया जा रहा है। पुलिस द्वारा सड़क निर्माण में लगी एजेंसियों, मजदूरों और ठेकेदारों से संपर्क कर उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाएगी। साथ ही इलाके में सर्चिंग तेज कर नक्सलियों की पतासाजी की कार्रवाई में तेजी लायी जाएगी।

एसडीओपी लांजी दुर्गेश आर्मो ने बताया कि 15 से 20 नक्सलियों द्वारा मिक्सर मशीन एवं ट्रैक्टर में आग लगाने की सूचना मिली है। वहां बैनर और पर्चे मिले हैं, जिसमें 10 दिसंबर के बंद कर का उल्लेख है। ठेकेदार द्वारा अभी रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई है। घटना के बाद नक्सलियों की पतासाजी करने पुलिस सर्चिंग कर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT