विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेते बच्चे
विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेते बच्चे Prem Gupta
मध्य प्रदेश

“आओ मिलकर करें सफाई” का संदेश देती एनसीएल की स्वच्छता मुहिम

Prem N Gupta

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। भारत सरकार की मिनी रत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की सभी परियोजनाओं व इकाइयों में कार्यस्थलों, आवासीय परिसर, चिकित्सालयों तथा विद्यालयों इत्यादि में स्वच्छता मुहिम के तहत अनेक गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। एनसीएल के वित्त पोषित विद्यालयों के बच्चों के जोश ने स्वच्छता मुहिम में नए प्राण फूंक दिए हैं।

निगाही में साइकल पर निकली स्वच्छता रैली :

स्वच्छता माह 2021 के अंतर्गत निगाही क्षेत्र के विभागाध्यक्षों, श्रमिक व अधिकारी संघ के प्रतिनिधियों, कर्मियों, डीपीएस एवं डीएवी निगाही के प्राचार्य, शिक्षक, तथा छात्र-छात्राओं ने मिलकर एक विशाल रैली निकाली और आवासीय परिसर व आस-पास के क्षेत्र में लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। इसके साथ ही निगाही आवासीय परिसर में सभी स्थानों पर व्यापक सफ़ाई अभियान भी चलाया गया।

साइकल पर निकली स्वच्छता रैली

जयंत, दूधीचुआ, अमलोरी , झिंगुरदा व बीना विद्यालयों में आयोजित हुईं प्रतियोगिताएँ :

स्वच्छता माह के दौरान एनसीएल के विद्यालयों में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गईं। जयंत क्षेत्र में स्थित शिशु मंदिर और ज्योति स्कूल में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। डीएवी झिंगुरदा क्षेत्र में निबंध लेखन, वृक्षारोपण, ड्राइंग जैसी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

डीएवी , दुधीचुआ में भाषण, बीना क्षेत्र में स्थित बीना इंटरमीडिएट कॉलेज में स्वच्छता शपथ, विद्यालय परिसर की सफाई, निबंध लेखन, नारा लेखन, पोस्टर बनाना व रैली जैसी अनेक गतिविधियों का आयोजन किया गया।

डीएवी अमलोरी के लगभग 150 छात्र व छात्राओं ने स्वच्छता शपथ ली और साथ ही भाषण, कविता पाठ तथा प्रेरक नाटक की प्रस्तुति दी। इसी तारतम्य मे छात्रों ने विद्यालय एवं खेल-कूद प्रांगण की साफ सफाई भी की। इसी क्रम में बीना क्षेत्र में स्थित अटल अस्पताल में व्यापक स्तर पर सफ़ाई अभियान चला गया व सभी को अस्पताल प्रांगण को स्वच्छ रखने की दिशा में प्रेरित किया गया ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT