नीमच घटना : दिग्गी ने प्रशासन पर लगाया ये आरोप
नीमच घटना : दिग्गी ने प्रशासन पर लगाया ये आरोप Social Media
मध्य प्रदेश

नीमच घटना से जुड़े वीडियो पोस्ट करते हुए दिग्गी ने किए कई ट्वीट, प्रशासन से पूछे ये सवाल

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के नीमच में सोमवार देर रात नीमच में एक स्थान पर एक मूर्ति स्थापना को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हुआ, इसके बाद उपद्रवियों ने पत्थर फेंके, बाइकों में आग भी लगा दी। पथराव-आगजनी की घटना के बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। नीमच की घटना को लेकर आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कई ट्वीट किये है।

दिग्विजय सिंह ने किए कई ट्वीट-

मध्यप्रदेश के नीमच में एक मूर्ति स्थापना को लेकर दो पक्षों में विवाद के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने इस घटना से जुड़े कुछ वीडियो पोस्ट करते हुए कई ट्वीट किए हैं और प्रशासन पर सवालिया निशान लगाते हुए आरोप लगाया है कि, नीमच प्रशासन राजनीतिक दबाव में काम कर रहा है। दिग्विजय सिंह ने कहा- मुझे नीमच के लोगों ने कल की घटना के कुछ वीडियों भेजें हैं वो मैं शेयर कर रहा हूँ। मैंने कल रात को ही कलेक्टर महोदय व एसपी महोदय नीमच से फ़ोन पर बात की। उन्होंने मुझे दोषियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, प्रशासन से मेरे कुछ प्रश्न हैं।

दिग्गी ने जिला प्रशासन से पूछे ये प्रश्न

“क्या हनुमान जी की मूर्ति स्थापना करने की प्रशासन से स्वीकृति ली गई?

जी नहीं।

क्या जिस स्थान पर मूर्ति स्थापित की गई वह भूमि निजी है या शासकीय?

शासकीय।

क्या शासकीय भूमि पर बिना अनुमति के मूर्ति स्थापित करना अपराध है?

जी हाँ।

जिन लोगों ने यह कार्य किया उनके ख़िलाफ़ कोई FIR दर्ज हुई?

हम CCTV पर देख कर कार्रवाई करेंगे।

पत्थरबाज़ी करने वाले कौन थे?

दोनों तरफ़ के थे।

क्या दोनों तरफ़ के लोगों पर कार्रवाई हुई या होगी?

CCTV पर देख कर दोषियों पर कार्रवाई करेंगे।

क्या मस्जिद जलाई गई?

कुछ हिस्सों में आग लगी है।

दिग्विजय ने ट्वीट कर कहा कि, मैंने एसपी साहब का बयान सुना। उन्होंने कहा है कि किसी फ़रियादी ने अभी तक शिकायत नहीं की क्या पुलिस की ज़िम्मेदारी नहीं है कि जब वे स्वयं मौके पर हैं तो उन्हें स्वयं FIR दर्ज नहीं करना चाहिए? मैं प्रशासन के अधिकारियों से अनुरोध करूंगा आप भारतीय संविधान व कानून से जुड़े हुए हैं। किसी व्यक्ति या किसी राजनीतिक दल से जुड़े नहीं हैं। इतने दबाव में मत आइए। हमें मालूम है जिस मोहल्ले में यह घटना हुई है उसी में नीमच भाजपा के विधायक जी भी रहते हैं।

मैं नीमच के सभी वर्गों से शांति की विनम्र अपील करता हूँ। लड़ते नेता हैं मरता निर्दोष गरीब है। मत भूलो
दिग्विजय सिंह

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT