नई शिक्षा नीति से खुलेंगे युवाओं के लिए असीम संभावनाओं के द्वार : विष्णुदत्त शर्मा
नई शिक्षा नीति से खुलेंगे युवाओं के लिए असीम संभावनाओं के द्वार : विष्णुदत्त शर्मा Social Media
मध्य प्रदेश

नई शिक्षा नीति से खुलेंगे युवाओं के लिए असीम संभावनाओं के द्वार : विष्णुदत्त शर्मा

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। नई शिक्षा नीति लागू होने पर प्रदेश के युवाओं को रोजगारोन्मुखी पाठ्यक्रमों का लाभ मिलेगा और उनके सामने रोजगार के अधिक अवसर उपलब्ध होंगे। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने मध्यप्रदेश में नई शिक्षा नीति लागू करने के लिए राज्यपाल मंगू भाई पटेल एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के प्रति आभार प्रकट करते हुए कही है।

श्री शर्मा ने कहा कि देश में मध्यप्रदेश की छवि एक नवाचार करने वाले राज्य की रही है और अपनी इसी छवि के अनुरूप मध्यप्रदेश नई शिक्षा नीति को लागू करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। श्री शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश की जनता तथा विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश में जल्द ही नई शिक्षा नीति के सकारात्मक प्रभाव दिखाई देंगे। इसके लागू होने पर प्रदेश के छात्र-छात्राओं को न सिर्फ देश के महापुरुषों, संस्कृति और इतिहास को सही परिप्रेक्ष्य में देखने का अवसर मिलेगा, बल्कि वे विभिन्न विषयों पर मौलिक शोध भी कर सकेंगे जिनका लाभ देश और दुनिया को मिलेगा। श्री शर्मा ने कहा कि नई शिक्षा नीति में रोजगारोन्मुखी पाठ्यक्रमों तथा कौशल विकास पर अधिक जोर दिया गया है। इससे जहां प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अधिक अवसर मिलेंगे, वहीं प्रदेश में स्थापित विभिन्न उद्योगों को भी उनकी जरूरत के अनुसार कुशल कर्मचारी मिल सकेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT