FIR आपके द्वार
FIR आपके द्वार M.P. Police
मध्य प्रदेश

अब FIR की भी होगी घर पहुंच सेवा 'एफआईआर आपके द्वार'

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स

  • मध्यप्रदेश की राजधानी में नई योजना की शुरुआत

  • अब घर पहुंच सेवा की तर्ज पर शुरू होगी एफआईआर पहुंच सेवा

  • आज से शुरू 'एफआईआर आपके द्वार' राजधानी भोपाल में दो थानों से शुरू होगी ये योजना

  • भोपाल के ये दो थाने को चुने गए- पिपलानी, ग्रामीण बैरसिया थाना

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में एक तरफ कोरोना का प्रकोप तेजी से अपने पैर पसारे हुआ है वहीं देशभर में कोरोना से बचाव के लिए लगातार सख्ती बरती जा रही है। इसी संकटकाल के बीच मध्यप्रदेश की राजधानी में आज से नया प्रयोग की शुरुआत की गई है, नियमों के उल्लंघन पर राजधानी में प्रशासन की नई पहल शुरू, अब घर पहुंच सेवा की तर्ज पर एफआईआर पहुंच सेवा शुरू।

आज से एफआईआर आपके द्वार

मध्य प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और गृह मंत्री मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने सुबह 11 बजे इसकी शुरूआत करेंगे। यह नया प्रयोग व्यवस्था भोपाल के पिपलानी और बैरसिया थाना क्षेत्रों में शुरू की जा रही है और एफआईआर अब आपके द्वार की नई व्यवस्था शुरू हो जाएगी। बता दें कि 'एफआईआर आपके द्वार 'की योजना से कई मामलों में एफआईआर कराने के लिए ये व्यवस्था की गई है।

एफआईआर आपके द्वार

मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा-

मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि अगर 'एफआईआर आपके द्वार' व्यवस्था से बेहतर परिणाम मिले तो इसे पूरे मध्यप्रदेश में लागू किया जाएगा। इसमे गंभीर अपराधों को छोड़कर अन्य मामलों में एफआईआर कराने के लिए ये व्यवस्था की गई है। आपको बता दे कि एफआईआर आपके द्वार के माध्यम से डायल 100 पर मिली सूचना बाद फरियादी के घर जाकर एफआईआर दर्ज होगी।

समाचार अपडेट

'FIR आपके द्वार' पॉयलेट योजना का गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने शुभारंभ किया इस दौरान डीजीपी विवेक जौहरी समेत पुलिस विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में वेबकैम के जरिए प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षक और डीआईजी शामिल हुए।

राजधानी में दो थानों से शुरू हुई योजना' एफआईआर आपके द्वार' में शहरी थाना और पिपलानी, ग्रामीण थाना बैरसिया से ये पॉयलेट प्रोजेक्ट शुरू किया गया। प्रदेश के कुल 23 थानों से योजना हो रही है।

31 अगस्त तक चलेगा प्रोजेक्ट, फिर होगी समीक्षाडीजीपी ने कहा है कि 31अगस्त तक पॉयलेट प्रोजेक्ट रहेगा इसके बाद आंकलन करके इस योजना को आगे बढ़ाया जाएगा और स्पॉट पर एफआईआर के लिए एफआईआर आपके द्वार योजना ज़रूरी ट्रेंड ऑफिसर फर्स्ट रेस्पॉन्स व्हीकल में तैनात किए जाएंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT