Vande Bhart Train
Vande Bhart Train Raj Express
मध्य प्रदेश

खजुराहो से सीधे निजामुद्दीन लिए नई वन्दे भारत ट्रेन, आगरा और मथुरा नहीं रुकेगी

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • मध्य प्रदेश से दिल्ली के लिए यह दूसरी वंदेभारत होगी।

  • ग्वालियर के बाद सीधे निजामुद्दीन रुकेगी वन्दे भारत।

  • कम समय में करेगी ज्यादा दूरी तय।

Khajuraho Nizamuddin Vande Bhart Express : मध्य प्रदेश। खजुराहो से सीधे निजामुद्दीन लिए नई वन्दे भारत ट्रेन हजरत निजामुद्दीन-खजुराहो वंदे भारत एक्सप्रेस को रेलवे बोर्ड से मंजूरी मिल गई है। यह ट्रेन आगरा और मथुरा में नहीं रुकेगी जिसकी वजह से इसके स्टॉपेज कम होंगे और तेज रफ़्तार में चलेगी। कम स्टॉप होने की वजह से यह कम समय में ज्यादा दूरी तय करेगी। यह ट्रेन ग्वालियर, झांसी, ललितपुर, टीकमगढ़, छतरपुर होते हुए खजुराहो पहुंचेगी। ग्वालियर से निकलने के बाद ट्रेन सीधे निजामुद्दीन खड़ी होगी। वहीं, वापसी में भी ट्रेन का स्टॉप हजरत निजामुद्दीन के बाद सीधे ग्वालियर होगा।

ग्वालियर को दो वन्दे भारत ट्रेनों की सौगात :

खजुराहो से सीधे निजामुद्दीन जाने वाली वन्दे भारत का बीचे में ग्वालियर रुकेगी वहीं वर्तमान में संचालित की जा रही रानी कमलापति स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन भी ग्वालियर रूकती है। इस तरह ग्वालियरवासियों को दो-दो वन्दे भारत ट्रेनों की सुविधा मिल जाएगी।

पीएम दिखाएंगे हरी झंडी :

खजुराहो के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस 12 मार्च को प्रारंभ होगी। खजुराहो के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस को पीएम नरेन्द्र मोदी दिल्ली से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। ट्रेन के संचालन की तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मध्य प्रदेश से दिल्ली के लिए यह दूसरी वंदेभारत होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT