पेनेसिया हॉस्पिटल का पंजीयन दस दिन के लिए निलम्बित
पेनेसिया हॉस्पिटल का पंजीयन दस दिन के लिए निलम्बित Social Media
मध्य प्रदेश

खबर का असर : पेनेसिया हॉस्पिटल का पंजीयन दस दिन के लिए निलम्बित

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। राज एक्सप्रेस की खबर के बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मनीष शर्मा ने तानसेन नगर स्थित पेनेसिया हॉस्पिटल का पंजीयन दस दिन के लिए निलम्बित कर दिया है। निलम्बित अवधि में इस हॉस्पिटल में कोई नया मरीज भर्ती नहीं होगा। वहीं भर्ती मरीजों को डिस्चार्ज कर शासकीय अस्पताल में भेजना होगा। ऐसा आदेश सीएमएचओ ने जारी किया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मनीष शर्मा ने तानसेन नगर स्थित पेनेसिया हॉस्पिटल को एक आदेश जारी किया है। आदेश में उन्होंने लिखा है कि मध्यप्रदेश उपचर्या गृह तथा रूजोपचार संबंधी स्थापना अधिनियम 1973 तथा नियम 1997 के अंतर्गत आपको नोटिस जारी किया गया था, जिसके पंरिपेक्ष्य में आपके द्वारा संदर्भित पत्र क्र 2 द्वारा स्पष्टिकरण प्रस्तुत किया गया है। प्राप्त स्पष्टिकरण का परीक्षण किया गया, जो कि समाधान कारक नहीं पाया गया। इसलिए हॉस्पिटल का पंजीयन आगामी दस दिवस के लिए तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया जाता है। साथ ही यह भी निर्देशित किया जाता है कि आप दो दिवस में सभी मरीजों को डिस्चार्ज अथवा अन्य समुचित शासकीय संस्था पर रैफर कर हॉस्पिटल संचालन बन्द करना सुनिश्चित करते हुए कार्यालय को अवगत करायेंगे।

यह था मामला :

अवाड़पुरा कम्पू निवासी संगीता अग्रवाल को डायबिटिक की समस्या थी। इस पर उनके पति रामदास अग्रवाल (रामू) उन्हें उपचार के लिए 11 अक्टूबर को तानसेन नगर स्थित पेनेसिया हॉस्पिटल लेकर पहुंचे थे। वहां उनका उपचार ऑनकॉल डॉ.रोहित प्रताप सिंह तोमर कर रहे थे। जैसा पति रामदास अग्रवाल ने बताया था कि 14-15 अक्टूबर को मृतका संगीता को इंसुलिन का इंजेक्शन दिया और उसके कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई थी। वहीं पेनेसिया हॉस्पिटल के प्रबंधक जीत शर्मा ने बताया था कि मृतक संगीता अग्रवाल को डायबिटिक समस्या थी। वैसे वह नॉमर्ल थीं, खाना खाने के बाद उनकी शुगर बढ़ गई जो 238 हो गई । इसके बाद उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया और मौत हो गई थी।

डॉक्टर पर नहीं हुई कार्रवाई :

मृतका संगीता अग्रवाल के परिजनों ने महिला का उपचार कर रहे डॉक्टर रोहित प्रताप सिंह तोमर पर भी कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने अभी उन्हें छोड़ रखा है। संबंधित चिकित्सक को अभी तक नोटिस जारी भी नहीं हुआ है।

इनका कहना है :

पेनेसिया हॉस्पिटल के निरीक्षण में कई खामियां सामने आईं थीं। इस पर हॉस्पिटल संचालक को नोटिस जारी किया गया था। साथ ही सात दिन में जवाब पेश करने के आदेश दिए थे। अस्पताल संचालक ने जो जवाब दिया है, वह संतोषजनक नहीं है। इसलिए अस्पताल का पंजीयन दस दिन के लिए निलम्बित कर दिया है।
डॉ.मनीष शर्मा, सीएमएचओ

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT