गजवा-ए-हिंद मॉड्यूल मामले में NIA की छापेमारी
गजवा-ए-हिंद मॉड्यूल मामले में NIA की छापेमारी Raj Express
मध्य प्रदेश

NIA Raid : गजवा-ए-हिंद मॉड्यूल - NIA की मध्यप्रदेश, UP, गुजरात और केरल में रेड, पकिस्तानी आकाओं से संबंध उजागर

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • NIA की टीम ने रविवार को 4 राज्यों में छापेमारी की है।

  • राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया।

  • संदिग्ध भारत विरोधी विचार का प्रचार करने में शामिल थे।

Ghazwa-e-Hind Module Case : भोपाल। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गजवा-ए-हिंद मॉड्यूल मामले में रविवार को देश के 4 राज्यों में छापेमारी की। NIA के अधिकारियों ने मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात और केरल में यह रेड की है। अधिकारियों को इस छापेमारी में कई भारत विरोधी आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल उपकरण बरामद हुए हैं। इस छापेमारी में गजवा-ए-हिंद मॉड्यूल से जुड़े लोगों के पकिस्तान में सक्रिय भारत विरोधी अभियान चलाने वाले सरगनाओं से संबंध भी उजागर हुए हैं।

यह छापेमारी मध्यप्रदेश के देवास जिले, गुजरात के गिर सोमनाथ जिले, उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले और केरल के कोझिकोड जिले में संदिग्धों के परिसरों पर की गई। छापेमारी में मोबाइल फोन और सिम कार्ड के अलावा, कई दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। गौरतलब है कि, NIA ने पटना में आरसी- 32/2022/एनआईए-डीएलआई मामला दर्ज किया है। इस मामले की विवेचना के दौरान मिले इनपुट के आधार पर NIA की टीम ने रविवार को छापेमारी की है।

जानकारी के अनुसार, NIA ने कुछ संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। यह संदिग्ध गजवा-ए-हिंद के कट्टरपंथी, भारत विरोधी विचार का प्रचार करने में शामिल थे। इसके अलावा पाकिस्तान से संचालित भारत विरोधी गतिविधियों को संचालित करने वाले लोगों के संपर्क में थे। सभी चार राज्यों में संदिग्धों के ठिकानों की तलाशी ली गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT