Major Action of NIA in Jabalpur on Terror Funding
Major Action of NIA in Jabalpur on Terror Funding Raj Express
मध्य प्रदेश

MP में टेरर फंडिंग को लेकर NIA की बड़ी कार्रवाई, देर रात कई संदिग्धों से की पूछताछ

gurjeet kaur

Major Action of NIA in Jabalpur on Terror Funding : मध्यप्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में शुक्रवार देर रात NIA (National Investigation Agency) ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की।जांच एजेंसी को टेरर फंडिंग (Terror funding) मामले में इनपुट मिले थे। इनपुट के आधार पर NIA ने जबलपुर के बड़ी ओमती (Big Omati) इलाके में छापेमारी की, इस दौरान इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया गया था। अलग-अलग ठिकानों में रहने वाले संदिग्ध लोगों के मूवमेंट का पता लगाते हुए एनआईए के कई सदस्यों की टीमों ने इलाके में एक साथ रेड की। अब तक जांच एजेंसी के द्वारा इस मामले की कार्रवाई पर कोई बयान नहीं दिया गया है और ना ही छापेमारी की की पुष्टि की गई है। ये कर्यवाही अब तक जारी है।

इन घरों में हुई जांच पड़ताल :

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आहद उल्ला अंसारी नाम के वकील के घर भी धावा बोला गया था। किसी तरह का उपद्रव न हो इसके चलते पूरे क्षेत्र को जांच के दौरान छावनी में बदल दिया गया था। इस मौके पर वहां कई आईपीएस स्तर के अधिकारी मौजूद थे। हिस्ट्रीशीटर बदमाश अब्दुल रज्जाक के घर पर भी छापेमारी की गई है। जिस घर में ये छापेमारी की गई थी वहीं से कुछ समय पहले देशी-विदेशी और कई घातक अवैध हथियार बरामद किए जा चुके हैं। अब्दुल रज्जाक पर हत्या समेत कई गंभीर अपराध दर्ज हैं।

ऐसे की गई पूरी कार्रवाई :

मामले की संवेदनशीलता का अंदाज़ा NIA की कार्यवाही से लगाया जा सकता है। NIA की टीम ने स्थानीय प्रशासन की मदद से शुक्रवार रात 11 बजे से ही जांच पड़ताल शुरू कर दी थी जो शनिवार की सुबह तक जारी थी। इस दौरान स्थानीय लोगों को घर में रहने के आदेश दिए गए थे। जिन घरों में छापेमारी की जा रही थी उन्हें चारों ओर से बैरिकेड (Barricade) लगाकर घेर लिया गया था। अतिरिक्त सुरक्षा के लिए पूरे इलाके की रोड को भी ब्लॉक कर दिया गया था।

मध्यप्रदेश के अन्य शहरों में भी हो चुकी है पड़ताल :

इसके पहले भी जांच एजेंसी NIA ने प्रदेश के अन्य शहरों में कार्रवाई की है जिसमें खंडवा (Khandva), बड़वानी (Barwani), सिवनी (Seoni), भिंड (Bhind) शामिल है। इन पड़तालों में संदिग्ध गतिविधियों से जुड़े कुछ लोगों को पकड़ा गया था। पकड़े गए संदिग्धों से कई अहम जानकारी या इनपुट प्राप्त किये गए थे। जानकारों के अनुसार फॉरेन फंडिंग (Foreign Funding) और हथियारों से जुड़े इन्ही इनपुट्स के आधार पर यह कार्यवाही की गई है जिसमें टेरर फंडिग (Terror Funding) से जुड़े और भी कई राज़ खुलने की संभावना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT