MP में नीलगाय का शिकार
MP में नीलगाय का शिकार Social Media
मध्य प्रदेश

MP में नीलगाय का शिकार, वन विभाग के उड़न दस्ते की टीम को देख भागे शिकारी

Deeksha Nandini

मध्यप्रदेश। प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में नीलगाय का मामला सामने आया है। वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद इस गिरोह को पकड़ा है। सूचना मिलने पर वन विभाग (Forest department)  का उड़नदस्ता जांच के लिए जा पंहुचा। वन विभाग की टीम को देख आरोपी अपने दो पहिया वहां छोड़कर भाग गए पुलिस जांच में जुटी है।

मामला टीकमगढ़ जिले के वन क्षेत्र भेसवारी खिरका का है। यहां के जंगलों में नीलगाय का अवैध शिकार किया गया है। इसी दौरान मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर वन विभाग की उड़नदस्ता टीम मौके पर पहुंच गई। जिसे देख शिकारी शिकार की गई नीलगाय का मांस छोड़ अंधेरे का लाभ उठाकर अपने दो पहिया वाहन छोड़कर जंगल से फरार हो गए।

हालांकि वन विभाग की टीम ने शिकारियों का जंगल में काफी दूर तक पीछा किया, लेकिन शिकारी हाथ नहीं आये। मौके से चार मोटर साइकिल वाहन जब्त किये गये है। वहीं वन विभाग की टीम आवश्यक कार्रवाई कर जब्त दो पहिया वाहनों के रजिस्ट्रेशन के आधार पर आरोपियों की तलाश करने में जुट गई है।

बता दें इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आये हैं। हाल ही में सीहोर के नसरुल्लागंज क्षेत्र अंतर्गत एक नीलगाय का शिकार होने का मामला सामने आया था। मामले में वन विभाग ने नीलगाय के अवशेष जब्त कर लिए थे । 4 लोगों को पकड़ लिया था। इस मामले में वन विभाग ने सख्त तरीके से जाँच की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT