जनता से बेहतर फीडबैक कोई नहीं दे सकता : शिवराज सिंह
जनता से बेहतर फीडबैक कोई नहीं दे सकता : शिवराज सिंह Raj Express
मध्य प्रदेश

जनता से बेहतर फीडबैक कोई नहीं दे सकता : शिवराज सिंह

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्य प्रदेश। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वरिष्ठ अधिकारियों से कहा कि वे अपने 'फीडबैक सिस्टम' को मजबूत करें और जनता से बेहतर फीडबैक कोई नहीं दे सकता है। सीएम श्री चौहान ने शनिवार को मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया। उन्होंने नए साल में सरकार की प्राथमिकताएं और बेहतर तरीके से कार्य करने के सूत्र बताते हुए कहा कि मंत्री लीडर हैं और अधिकारी उनकी 'लीडरशिप' में काम करें।

श्री चौहान ने कहा कि यह दुर्भाग्यजनक है कि जब वे किसी सभा में अधिकारी को डांट देते हैं, तो जनता ताली बजाती है। ऐसा लगता है कि कहीं अविश्वास सा है अधिकारियों के प्रति, जो नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को आम जनता के बीच अपना विश्वास बनाना चाहिए और जनता की सुनना चाहिए।

मंत्री रोजगार सृजित करने पर करें विचार :

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंत्रियों को भी सूत्र देते हुए कहा कि वे अपने विभाग की लंबित परियोजनाओं की मॉनिटरिंग बढ़ाएं। ऐसी योजनाएं जो उपयोगी नहीं है, उनकी भी सूची बनाई जाए। इसके अलावा उन्होंने रोजगार मुहैया कराने को महत्वपूर्ण कार्य बताते हुए कहा कि रोजगार सृजित करने के लिए मंत्री दायरे से बाहर निकलकर भी विचार करें।

माफियाओं और गड़बड़ी करने वालों पर करें सख्त कार्रवाई :

सीएम श्री चौहान ने पत्थरबाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जरूरी बताते हुए कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कानून के तहत भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि गड़बड़ करने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा। इसी तरह माफियाओं और गड़बड़ी करने वाले हर तरह के लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT