आगामी त्योहारों के मद्देनजर खरगोन में आज कर्फ्यू में ढील नहीं
आगामी त्योहारों के मद्देनजर खरगोन में आज कर्फ्यू में ढील नहीं सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

Curfew in Khargone : आगामी त्योहारों के मद्देनजर खरगोन में आज कर्फ्यू में ढील नहीं

News Agency, राज एक्सप्रेस

खरगोन, मध्यप्रदेश। प्रदेश के हिंसा ग्रस्त खरगोन जिला मुख्यालय पर आगामी त्योहारों के मद्देनजर आज कर्फ्यू में ढील नहीं देने का निर्णय लिया गया है। खरगोन के एसडीएम मिलिंद ढोके ने कल रात्रि शांति समिति की बैठक समाप्त होने पर बताया कि आगामी त्यौहारों ईद, परशुराम जयंती और अक्षय तृतीया संबंधी आयोजन घर पर ही संपादित किये जाने के निर्णय के चलते मंगलवार को कर्फ्यू में ढील नहीं दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि शांति समिति की बैठक में सभी समुदायों के वरिष्ठ जनों ने एकमत से निर्णय लेते हुए कहा कि जिस प्रकार से शांति बनाए रखने के लिए पूर्व के त्यौहार घर पर ही मनाए गए हैं, वैसे ही आगामी त्यौहार भी घर पर ही मनाए जाएंगे।

खरगोन के प्रभारी पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी ने बताया कि पुलिस ने आगामी त्योहारों के चलते सुरक्षा का पूरा इंतजाम किया है। इसके लिए प्रत्येक चिन्हित संवेदनशील इलाकों में आरएएफ, क्यूआरएफ, एसएएफ के साथ 1300 अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जा रहा है। उक्त बल ने फ्लैग मार्च भी किया है। इसके अलावा चौराहों पर बैरिकेडिंग भी की गई है और 171 सीसीटीवी कैमरे, वह ड्रोन कैमरे की सहायता से निगरानी की जाएगी। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के लिए अस्थाई जेल और चलित जेल वाहन भी तैनात रखे गए हैं।

उन्होंने कहा कि अत्यावश्यक सेवाओं जैसे अग्निशामक दल व एम्बुलेंस को भी तैयार रहने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के धार्मिक आयोजन फिलहाल प्रतिबंधित हैं इसलिए धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे।

खरगोन के इतिहास में अब तक के सबसे लंबे कर्फ्यू के दौरान सोमवार को सीबीएसई के तीन तथा आईसीएसई के एक केंद्र पर परीक्षाएं आयोजित की गई। इसके अलावा सोमवार को सुबह 8 से शाम के 5 बजे तक कर्फ्यू में ढील भी दी गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT