डेढ़ माह के मासूम को गर्म सरिए से दागा
डेढ़ माह के मासूम को गर्म सरिए से दागा Social Media
मध्य प्रदेश

अब उज्जैन में अंधविश्वासी परंपरा से बच्चे का इलाज- डेढ़ माह के मासूम को गर्म सरिए से दागा

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स

  • मध्यप्रदेश के उज्जैन से सामने आया हैरान करने वाला मामला

  • उज्जैन जिले में डेढ़ माह के मासूम को गर्म सरिए से दाग डाला

  • मासूम को गंभीर हालत में अस्पताल में कराया भर्ती

उज्जैन, मध्यप्रदेश। MP में मासूमों को हुए निमोनिया का इलाज गर्म सरिए से दागकर किया जा रहा है। यह हैरान करने वाला मामला अब महाकाल की नगरी उज्जैन जिले में सामने आया है। यहां निमोनिया होने पर डेढ़ माह के मासूम को गर्म सरिए से दाग डाला। इसके बाद जब तबीयत बिगड़ने लगी, तो अस्पताल लाया गया।

निमोनिया ठीक करने के लिए टोटका:

मिली जानकारी के मुताबिक, उज्जैन जिले की महिदपुर तहसील के किशनखेड़ी में एक डेढ़ माह के बच्चे की तबीयत खराब हो गई थी ऐसे में बच्चे का चिकित्सकों से इलाज करवाने की बजाए टोटका किया और उसे गर्म सरिए से दाग दिया गया।

गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती:

टोने-टोटके के बाद बच्चे की हालत और बिगड़ गई। उसे उज्जैन के चरक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वही डॉक्टरों को परिजनों ने बताया दूसरे बच्चे ने इसे जला दिया है।

शहडोल जिले से सामने आया था ऐसा मामला :

एमपी में अंधविश्वास अभी भी जारी है, ग्रामीण क्षेत्रों में फैली अंधविश्वास और खोखली कुप्रथाओं को दूर करने के लिए लोगों में जागरूकता जगाने के बाद भी कई मामले सामने आ रहे है। इससे पहले मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से ऐसा मामला सामने आया था।

शहडोल जिले के एक गांव में निमोनिया से पीड़ित डेढ़ महीने के बच्चे को बीमारी का इलाज करने के लिए एक स्थानीय नर्स ने गर्म लोहे की छड़ से 40 से अधिक बार दागा था बच्चे की गर्दन पेट पीठ और शरीर के अन्य हिस्सों पर ब्रांडिंग के 40 से अधिक निशान पाए गए।बच्चे का शहडोल के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में इलाज किया जा रहा है और मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT