कमल पटेल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मिले
कमल पटेल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मिले Social Media
मध्य प्रदेश

अब हरदा जिला होगा सिंचाई के क्षेत्र में नंबर वन : कमल पटेल

राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। हरदा जिला हर क्षेत्र में नंबर वन हो इस दिशा में किसान नेता एवं कृषि मंत्री कमल पटेल कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं उनका जो यह सपना है, वह अब मूर्त रूप ले रहा है। पहले प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना के पायलट प्रोजेक्ट में हरदा जिला देश में नंबर वन पर रहा है वही अब हरदा जिले के सभी गांव सौ फीसदी सिंचित हो जाएंगे।

भोपाल में बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में नर्मदा घाटी विकास विभाग की नर्मदा नियंत्रण मंडल की 72वीं बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें कृषि मंत्री कमल पटेल दिल्ली से वर्चुअली जुड़े।

बैठक में मंत्री पटेल ने हरदा जिला सौ फीसदी सिंचित जिला कैसे बनेगा से संबंधित प्रस्ताव मुख्यमंत्री के समक्ष रखें। जिस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सैद्धांतिक सहमति दे दी। मंत्री पटेल ने मोरन गंजाल सिंचाई परियोजना के अंतर्गत हरदा, टिमरनी, खिरकिया के जो गांव छूट रहे हैं, उन्हें भी शामिल करने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री के समक्ष रखा। जिसे शामिल करने के निर्देश मुख्यमंत्री द्वारा अधिकारियों को दिए गए। मंत्री पटेल के प्रस्तावो पर मुख्यमंत्री की सैद्धांतिक सहमति और अधिकारियों को निर्देश देने का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार माना है। उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने की ओर हमारी सरकार का यह सार्थक कदम है। पटेल ने कहा कि अब हरदा जिला सौ फीसदी सिंचित हो जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT