क्या कमलनाथ देंगे इस्तीफा
क्या कमलनाथ देंगे इस्तीफा Social Media
मध्य प्रदेश

कांग्रेस में अब अध्यक्ष बदलने की कवायद, क्या कमलनाथ देंगे इस्तीफा

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • MP विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा

  • कांग्रेस की हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ पर गाज गिरी

  • कांग्रेस हाईकमान ने कमलनाथ से मांगा इस्तीफा!

  • नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त करने का निर्देश

Madhya Pradesh News: प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को शानदार जीत मिली है, वही इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। कांग्रेस की हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ पर गाज गिरी है। मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष पद छोड़ने के लिए कहा है।

कमलनाथ ने मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से की मुलाकात:

मंगलवार को दिल्ली पहुंचे कमलनाथ ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मुलाकात की है। शाम को दिल्ली में खरगे के आवास पर हुई बैठक में कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल भी शामिल हुए। इस दौरान पार्टी हाईकमान ने कमलनाथ को मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने और नया प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त करने का निर्देश दिया!

हार के बाद नेताओं के इस्तीफों का दौर शुरू:

बता दें, चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद नेताओं के इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है, कल ही खंडवा एवं बुरहानपुर जिला प्रभारी कैलाश कुंडल ने अपने पद से इस्तीफा दिया है उन्होंने पीसीसी चीफ कमलनाथ को पत्र लिखकर अपना इस्तीफा सौंपा है।

बता दें कि, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजे 3 दिसंबर को आए, एमपी में 230 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा ने 163 सीटों पर जीत दर्ज की है वही कांग्रेस 66 सीटों पर सिमट गई। चुनाव में मिली हार के बाद कमलनाथ ने कहा था कि, चुनाव परिणाम में मध्य प्रदेश की जनता का फैसला मुझे स्वीकार है। हमें विपक्ष में बैठने की जिम्मेदारी दी गई है और हम अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे। मध्य प्रदेश के सामने अभी सबसे बड़ा सवाल यही है कि मध्य प्रदेश के युवाओं का भविष्य सुरक्षित हो, हमारे किसानों को खुशहाली मिले।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT