शहडोल और उमरिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ा
शहडोल और उमरिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ा Social Media
मध्य प्रदेश

शहडोल और उमरिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ा

Afsar Khan

राज एक्सप्रेस। शहडोल में शुक्रवार देर रात जबलपुर से आई रिपोर्ट में तीन मरीजों को कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। इस रिपोर्ट ने एक बार फिर शहडोल जिले के वाशिंदों के माथे पर चिंता की लकीरें बढ़ा दी हैं। जिला मुख्यालय के सोहागपुर तहसील अंतर्गत ग्राम ककरहाई के रहने वाले तीन लोगों की रिपोर्ट शुक्रवार की देर रात कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आई है।

कोरोना नोडल अधिकारी अंशुमान सुनारे ने बताया कि यह तीनों मरीज मुम्बई से शहडोल आये हैं। जिसके बाद जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग ज्यादा सख्त और सतर्क हो गया है। मरीजों के आते ही उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया था। और इनके सैम्पल जांच के लिए आईसीएमआर लैब जबलपुर भेजे गये थे। जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर पूरे एरिया को कंटेनमेंट एरिया में तब्दील कर दिया गया है। जिले मे अब एक्टिव केस की संख्या 6 हो गई है और 3 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके है, जबकि 1 मरीज शहडोल का है। लेकिन वह अलीराजपुर में आइसोलेट हैं। जिसका इलाज वही किया जा रहा हैं। इस तरह अब कुल 10 मरीज शहडोल के खाते में दर्ज हो चुके हैं, जिनमें से अब 6 का ईलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

उमरिया जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या 7 हो चुकी है। जिसमें से एक महिला की मौत हो गई है। शनिवार की देर शाम आईसीएमआर लैब से आई रिपोर्ट में पाली विकासखंड के ग्राम बलवाई के 24 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जिसे मुंबई से आने के बाद भौतरा में क्वारंटाइन किया गया था। रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन सतर्क होकर तैयारियों में जुटा हुआ है। जिले में एक्टिव केस की संख्या 5 है। एक मरीज को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है, शेष मरीजों का ईलाज जिला चिकित्सालय में जारी है।

अनूपपुर में हाल ही में दो कोरोना पॉजीटिव केस पाये गये हैं। जिनका उपचार जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है। इससे पहले तीन और मामले सामने आये थे। जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया था, जो कि विभिन्न हिस्सों के रेड जोन से आये थे और क्वारंटाइन सेंटर में थे। उपचार के दौरान स्वस्थ्य होने पर इन्हे डिस्चार्ज कर दिया गया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT