Madhya Pradesh Cabinet Formation
Madhya Pradesh Cabinet Formation Raj Express
मध्य प्रदेश

Oath Taking Ceremony : राज्यपाल से मिले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, शपथ लेने वाले 28 विधायकों की सौंपी सूची

gurjeet kaur

हाईलाइट्स :

  • राजभवन में होगा शपथ ग्रहण समारोह।

  • मुख्यमंत्री के साथ दो विधायकों ने ली थी शपथ।

  • जातीय समीकरण पर दिया जाएगा विशेष जोर।

  • दोपहर करीब 3:30 बजे तक होगा शपथ ग्रहण समारोह।

भोपाल। मध्यप्रदेश में सोमवार को कई विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने राज्यपाल को कुछ विधायकों की सूची सौंपी हैं। यह शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में दोपहर करीब 3:30 बजे तक होगा। रविवार को मुख्यमंत्री दिल्ली के दौरे पर थे जहाँ उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से भी मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री के साथ दो विधायकों ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी। अब राज्यपाल 28 विधायकों को भी मंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। जानकारी के अनुसार शपथ लेने वाले 28 में से 18 विधायक कैबिनेट मंत्री की शपथ लेंगे। वहीं 6 विधायकों को राज्य मंत्री का स्वतंत्र प्रभार दिया जाएगा और 4 विधायक राज्य मंत्री बनाए जाएंगे।

सीएम डॉ. मोहन यादव ने राज्यपाल से मुलाकात करने बाद कहा, मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल हमारे कैबिनेट मंत्रियों को पद की शपथ दिलाएंगे। पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं की देखरेख में हम कार्य करेंगे।

ओबीसी वर्ग की विशेष भूमिका :

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने राज्यपाल को करीब 28 विधायकों की सूची सौंपी हैं। इस सूची में कई चौंकाने वाले नाम शामिल हो सकते हैं। जानकारी के अनुसार प्रहलाद सिंह पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, अर्चना चिटनिस और तुलसी राम सिलावट का नाम प्रमुख रूप से शामिल है। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मंत्रमंडल के गठन में जातीय समीकरण पर विशेष जोर दिया जाएगा। इस मंत्रिमंडल में ओबीसी वर्ग की विशेष भूमिका हो सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT