डिंडोरी एसपी ने एएनआई को दी जानकारी
डिंडोरी एसपी ने एएनआई को दी जानकारी  Raj Express
मध्य प्रदेश

मिशनरी स्कूल में छात्राओं से अश्लील हरकतें, पादरी सहित चार पर एफआईआर, प्रिंसिपल गिरफ्तार

Shravan Mavai

डिंडोरी, मध्य प्रदेश। जिले के जुनवानी गांव में स्थित मिशनरी स्कूल आश्रम में छात्राओं से शारीरिक और मानसिक शोषण की शिकायत मिलने के बाद मध्य प्रदेश राज्य बाल आयोग ने डिंडोरी में एक आश्रम का निरीक्षण किया। जिसके बाद पुलिस ने यौन शोषण करने वालों में स्कूल के पादरी, प्राचार्य, एक शिक्षक और वहां की वार्डन के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। मामले में पुलिस ने आरोपित प्राचार्य नान सिंह यादव को गिरफ्तार कर लिया है। कार्रवाई और पूछताछ के दौरान पादरी, शिक्षक और वार्डन चकमा देकर फरार हो गए।

रविवार को समाचार एजेंसी एएनआई को जानकारी देते हुए डिंडोरी एसपी संजय कुमार सिंह ने बताया कि टीम द्वारा छात्रावास का निरीक्षण करने पर बालक-बालिकाओं ने गंभीर शिकायतेें की थीं। हमें 8 नाबालिग बालिकाओं ने प्रिंसिपल तथा प्रभारी द्वारा मारपीट, अश्लील हरकतों के बारे में बताया था। आईपीसी की धारा 34, 354, 323, पोक्सो की धारा 7,8 और किशोर न्याय अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की है। मुख्य आरोपी प्रिंसिपल नान सिंह यादव को गिरफ्तार किया है। अन्य 3 की तलाश जारी है।

प्रार्थना के दौरान पादरी सहित अन्य करते थे अश्लील हरकतें

बताया गया है कि पीड़ित छात्राएं स्कूल परिसर में ही स्थित छात्रावास में रहती थीं। स्कूल में छह सौ से अधिक विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। छात्राओं का आरोप है कि पादरी सहित अन्य उनका यौन शोषण करने के साथ मारपीट भी करते हैं। प्रार्थना के दौरान पादरी सहित अन्य भी छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करते थे। मामले का खुलासा होते ही शुक्रवार की शाम ही आठ नाबालिग छात्राओं को जिला मुख्यालय के वन स्टाप सेंटर लाकर रखा गया। शनिवार को सुबह से ही महिला थाना में बयान दर्ज कराने का दौर चला। इस मामले में पुलिस ने आरोपित प्राचार्य नान सिंह यादव को गिरफ्तार कर लिया है। कार्रवाई और पूछताछ के दौरान पादरी, शिक्षक और वार्डन चकमा देकर फरार हो गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT