मिड कैरियर ट्रेनिंग प्रोग्राम का शुभारंभ
मिड कैरियर ट्रेनिंग प्रोग्राम का शुभारंभ RE
मध्य प्रदेश

अफसर कुछ न कुछ सीखें, ट्रेनिंग के दौरान अपने बेहतर व्यक्तित्व की छाप छोड़कर आएं: DGP सक्सेना

Deeksha Nandini

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रतिभागी अपनी सकारात्मक सोच के साथ हर जगह से कुछ न कुछ सीखने का प्रयास करें। सुधीर कुमार सक्सेना ने इस अवसर पर कहा कि ट्रेनिंग के दौरान देश-विदेश में सभी प्रतिभागी अपने बेहतर व्यक्तित्व की छाप छोड़कर आएं। यह बात पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना ने सोमवार को पुलिस मुख्यालय की प्रशिक्षण शाखा द्वारा आयोजित मिड कैरियर ट्रेनिंग प्रोग्राम के शुभारंभ के दौरान कही है।

उन्होंने कहा कि, यह ट्रेनिंग प्रोग्राम अधिकारियों के व्यक्तित्व और प्रोफेशन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इस ट्रेनिंग में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को नया सीखने का मिल रहा अवसर है।

ट्रेनिंग प्रोग्राम में भाग ले रहे अधिकारियों से चर्चा करते हुए एडीजी पुलिस ट्रेनिंग अनुराधा शंकर ने कहा कि सभी प्रतिभागी अपनी व्यस्तताओं से दूर इस दौरे में कुछ नया सीखेंगे, जिससे प्रोफेशनल दक्षता और बढ़ेगी। कार्यक्रम में प्रशासन अकादमी के निदेशक मुजीबर रहमान खान ने कहा इस मिड कैरियर ट्रेनिंग में प्रतिभागियों को कोई कुछ नहीं सिखाता बल्कि वह अपने अनुभवों से सीखते हैं। उन्होंने कहा कि इस ट्रेनिंग के दौरान इमोशनल इंटेलीजेंस और क्रिमिनल जस्टिस जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों की तकनीकी बारीकियां सिखायी जाएंगी।

ट्रेनिंग में शामिल 75 अधिकारी :

प्रशिक्षण शाखा पुलिस मुख्यालय द्वारा राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों की प्रोफेशनल स्किल्स को बढ़ाने के लिए मिड कैरियर ट्रेनिंग प्रोग्राम प्रति वर्ष आयोजित किया जाता है। इस प्रोग्राम के दौरान अधिकारियों को देश-विदेश में पुलिसिंग के नए आयाम सीखने को मिलते हैं। अधिकारियों का तीसरा दल ट्रेनिंग के लिए जा रहा है। अभी तक 75 अधिकारी इस ट्रेनिंग में शामिल हो चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT