Inspection of Arrangements of Mahakal Temple
Inspection of Arrangements of Mahakal Temple  Raj Express
मध्य प्रदेश

काशी विश्वनाथ मंदिर के अधिकारियों ने किया महाकाल मंदिर की व्यवस्थाओं का निरीक्षण, कंट्रोल रूम में ली बैठक

Deeksha Nandini

हाईलाइट्स

  • काशी विश्वनाथ मंदिर के अधिकारी पहुंचे महाकाल मंदिर।

  • मंदिर समिति ने महाकालेश्वर भगवान का चित्र प्रसाद किया भेट।

  • अवंतिका द्वार, भस्म आरती समेत महाकाल लोक का किया निरीक्षण।

Inspection of Arrangements of Mahakal Temple उज्जैन। उत्तरप्रदेश वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) के पदाधिकारियों ने महाकालेश्वर मंदिर (Mahakal Temple) में भगवान के दर्शन किये और मंदिर की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। पदाधिकारियों ने महाकाल महालोक स्थित कंट्रोल रूम में बैठक कर महाकाल मंदिर से संबन्धित सभी व्यवस्थाओं भस्म आरती दर्शन समेत 11 जुलाई से प्रारंभ हुए नए अवंतिका द्वार आदि के सम्बंध में विस्तृत जानकारी दी है।

नए अवंतिका द्वार के साथ इन व्यवस्थाओं की ली जानकारी

मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक ने बताया कि, उत्तरप्रदेश वाराणसी के ज्योतिर्लिंग श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के पदाधिकारियों श्री महाकालेश्वर मंदिर की सभी व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने उज्जैन प्रवास पर आये। अधिकारियों को अनादिकाल से चली आ रही पूजा-पद्धति, उत्सव, परम्पराओं, प्राचीन परम्पराओं, प्रबन्धन, उपासना पद्धति, परम्परा आदि के संबंध में भी जानकारी प्रदान की गई।

साथ ही मंदिर के विभिन्न प्रकल्पों गौशाला, निशुल्क अन्नक्षेत्र, मंदिर प्रबंध समिति द्वारा संस्कृत भाषा व वेदों के संवर्धन हेतु संचालित निशुल्क श्री महाकालेश्वर वैदिक प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान आदि के सम्बन्ध में भी विस्तार से बताया। पदाधिकारियों द्वारा श्री महाकाल महालोक का भ्रमण भी किया और मंदिर में जारी निर्माण कार्यों को भी देखा।

महाकालेश्वर भगवान का चित्र प्रदान कर किया सत्कार

मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक एवं अपर कलेक्टर संदीप कुमार सोनी, सदस्य राजेंद्र शर्मा “गुरूजी” ने काशी विश्वनाथ मंदिर के अध्यक्ष प्रो नागेंद्र पांडेय समेत निरीक्षण करने पहुंचे सभी अधिकारीयों का उत्तरीय वस्त्र, प्रसाद व महाकालेश्वर भगवान का चित्र प्रदान कर सत्कार किया।

मंदिर के अध्यक्ष पांडेय के साथ वाराणसी संभागायुक्त कौशल राज शर्मा, मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा, मंदिर के ट्रस्टी प्रो. ब्रज भूषण ओझा, डिप्टी कलेक्टर शंभू शरण, जनसम्पर्क अधिकारी पीयूष तिवारी मंदिर की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने पहुंचे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT