अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस
अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस  Social Media
मध्य प्रदेश

अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस पर सीएम ने सभी को बधाई देते हुए कही यह बात

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस है, बता दें कि संयुक्त परिवार की अहमियत और जीवन में परिवार की जरूरत के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए हर साल 15 मई को अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस मनाया जाता है, अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी को दी बधाई।

सीएम ने ट्वीट कर दी बधाई, कही ये बात

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस पर सभी को हार्दिक बधाई है, इसी के साथ सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना महामारी की विकट परिस्थिति में इस अवसर पर निवेदन करता हूं कि आइये हम सभी एक परिवार की तरह मिलकर आपसी सारे मतभेद भूलकर इस महासंकट पर विजय हासिल करें।

बताते चलें कि परिवार के महत्‍व को बनाए रखने के लिए 1993 में संयुक्त राष्ट्र जनरल एसेंबली ने हर साल 15 मई को अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस मनाने की घोषणा की थी, तब से हर साल 15 मई को अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस मनाया जाता है, इस दिवस को दुनिया भर के लोगों को उनके परिवारों से जोड़े रखने और परिवार से जुड़ी मुद्दों पर समाज में जागरूकता फैलाने को लेकर अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस मनाया जाता है।

अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस का महत्व :

हर व्यक्तित के जीवन में उसके परिवार का काफी महत्व होता है, वो एक परिवार ही तो है जो हमेशा हमारे दुख-सुख में हमारे साथ खड़ा रहता है, इस समय कोरोना में एक-दूसरे को खोने के डर ने छोटे से लेकर बड़े परिवारों तक को एक कर दिया है, परिवार हमें सुरक्षित महसूस कराता है, वहीं परिवार एक दूसरे के प्रति सम्मान और जिम्मेदारी का भी एहसास दिलाता है।

समाज की परिकल्पना परिवार के बिना अधूरी:

बताते चलें कि समाज की परिकल्पना परिवार के बिना अधूरी है, ऐसे में परिवार ही हैं जो लोगों को एक दूसरे से जोड़े रखने में अहम भूमिका निभाते हैं, परिवार हमारे रिश्‍तों को न सिर्फ मजबूती देता है, बल्कि हर गम और खुशी के मौके पर हमारे साथ खड़ा भी होता है, यही वजह है कि हमारे जीवन में परिवार का बहुत महत्‍व है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT