International Tiger Day
International Tiger Day Social Media
मध्य प्रदेश

International Tiger Day पर सीएम ने कहा- मप्र टाइगर बचाएगा भी और बढ़ाएगा भी

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज के दिन पूरा विश्व अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस (International Tiger Day 2021) मनाता है, इस दिन का महत्व इसलिए ज्यादा है क्योंकि इस दिन लोगों को जागरूक किया जाता है कि बाघ जंगल के लिए कितने जरुरी हैं, जंगल में बाघ (Tiger) के रहने से एक संतुलन बना रहता है। इस खास मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कही ये बात।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि आज International Tiger Day है और टाइगर बचाने के लिए प्रदेश में हमारी वाइल्डलाइफ की टीम द्वारा किए गए कार्य अभिनंदनीय हैं। विशेष प्रयत्नों से बाघों की संख्या मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ रही है। हम टाइगर स्टेट के रूप में कटिबद्ध है बाघों को बचाने के लिए भी और बढ़ाने के लिए भी।

Tiger State Of India के रूप में मध्यप्रदेश स्थापित है, मैं टाइगर पार्क और वाइल्डलाइफ से सम्बंधित सभी अधिकारियों और कर्मचारियों सहित इस काम में लगी पूरी टीम को इस संकल्प के साथ बधाई देता हूँ कि मध्यप्रदेश टाइगर बचाएगा भी और बढ़ाएगा भी!
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा

अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस पर हम इनके संरक्षण के लिए प्रयास का ले संकल्प: CM

सीएम शिवराज ने कहा कि टाइगर प्रकृति की अनमोल धरोहर के साथ ही हमारा राष्ट्रीय पशु और मध्य प्रदेश की शान भी हैं, सम्पूर्ण विश्व में टाइगर संरक्षण के क्षेत्र में हमारे प्रदेश ने एक विशेष पहचान स्थापित की है। इस International Tiger Day पर हम इनके संरक्षण के लिए प्रयास का संकल्प ले।

नरोत्तम मिश्रा ने भी किया ट्वीट

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट कर कहा "हम सब का गौरव टाइगर स्टेट मध्यप्रदेश" 526 बाघों के साथ देश में अव्वल मध्यप्रदेश। आइए, बाघों के संरक्षण और पर्यावरण संतुलन के प्रति जागरूक होकर विश्व बाघ दिवस को सार्थक बनाएं।

देश में सबसे ज्यादा 526 बाघ मध्यप्रदेश में :

बताते चलें कि देश में सबसे ज्यादा 526 बाघ मध्यप्रदेश में हैं, 29 जुलाई को पूरी दुनिया 'इंटरनेशनल टाइगर डे' मनाती है, टाइगर प्रजाति को विलुप्त होने से बचाने के लिए 29 जुलाई को विश्व टाइगर डे के रूप में मनाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- सतपुड़ा टाइगर रिजर्व को मिला अर्थ नेटवेस्ट ग्रुप अर्थ हीरोज पुरस्कार

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT