नर्मदा जयंती 2022
नर्मदा जयंती 2022 Social Media
मध्य प्रदेश

'नर्मदा जयंती' पर CM ने समस्त प्रदेशवासियों को दीं हार्दिक शुभकामनाएं, की ये कामना

Priyanka Yadav

Narmada Jayanti 2022 : आज नर्मदा जयंती (Narmada Jayanti) है, यह दिन मां नर्मदा का पृथ्वी पर नर्मदा नदी (माँ नर्मदा) के रूप में प्रकट होने का जश्न मनाता है। ​इस खास मौके पर मध्यप्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने सभी प्रदेशवासियों को 'नर्मदा जयंती' की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

CM चौहान ने ट्वीट कर लिखा-

सविन्दु सिन्धु-सुस्खलत्तरंगभंगरंजितं द्विषत्सु पापजातजात करिवारी संयुतं।

कृतांतदूत कालभूत भीतिहारी वर्मदे, त्वदीय

पादपंकजं नमामि देवि नर्मदे।

मध्यप्रदेश की जीवन-रेखा, मोक्षदायिनी व पाप मोचिनी पुण्यसलिला मां नर्मदा जी की जयंती पर समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।

सीएम ने की ये कामना-

नर्मदा जयंती पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि "त्वदीय पाद पंकजम नमामि देवी नर्मदे" अपने पावन जल से कंकर-कंकर को शंकर बना देने वाली मध्यप्रदेश की प्राणदायिनी, मां नर्मदा की जयंती पर कोटिशः नमन! मां रेवा, अपने अमृत तुल्य जल से हम सबके कंठों व खेतों की प्यास बुझाती रहो। सुख, समृद्धि, खुशहाली का आशीर्वाद दो! हर हर नर्मदे!

नरोत्तम मिश्रा ने भी किया ट्वीट

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा- "नमामि देवी नर्मदे" जीवनदायिनी, मोक्षदायिनी मां नर्मदा की जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं। मां नर्मदा आप सभी का जीवन सुख, शांति व समृद्धि से परिपूर्ण करें।

बताते चले कि हिंदू धर्म में न सिर्फ देवी-देवताओं की भक्ति भाव से पूजा-उपासना करने की परंपरा है, बल्कि पशु-पक्षी, पेड़-पौधे और नदियों की भी पूजा होती है। हिंदू धर्म में नदियों को बहुत ही पूज्यनीय माना गया है। हिंदू पंचांग के अनुसार हर वर्ष माघ शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि को नर्मदा जयंती मनाई जाती है। इस बार नर्मदा जयंती 07 फरवरी को है। ऐसी मान्यता है कि आज के ही दिन धरती पर मां नर्मदा का अवतरण हुआ था। नर्मदा नदी को रेवा नदी के नाम से भी जाना जाता है। नर्मदा नदी मध्य प्रदेश में बहती है और अमरकंटक इन नदी का उद्गम स्थल है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT