91st Anniversary Of Air Force
91st Anniversary Of Air Force RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

भोपाल के आसमान पर 30 सितम्बर को सुखोई-30 और मिराज-2000 का देखिये जलवा

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • आसमान पर लड़ाकू विमान करेंगे हैरतअंगेज प्रदर्शन।

  • फ्लाई पास्ट का अभ्यास 26 और 27 सितम्बर को होगा।

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी होंगे शामिल।

  • फ्लाई पास्ट की फुलड्रेस रिहर्सल 28 सितंबर।

भोपाल, मध्यप्रदेश। राजधानी भोपाल के आसमान में आगामी 30 सितम्बर को सुखोई-30 और मिराज-2000 देखने को मिलेंगे। वायुसेना की 91 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष पर भोपाल के भोजताल में मल्टी एयरक्राफ्ट फ्लाई पास्ट का आयोजन किया जायेगा। यह समारोह राज्यपाल मंगुभाई पटेल के मुख्य आतिथ्य में होगा। राजधानी भोपाल में होने वाले इस कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान समेत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे। इस दौरान वायु सेना प्रमुख वीएस चौधरी, चीफ ऑफ द एयर स्टाफ एयर मार्शल विभाष पांडे एवं वायुसेना के वरिष्ठ सैन्य अधिकारी और नागरिक भी उपस्थित रहेंगे।

भोपाल भोजताल के आसमान पर लड़ाकू विमान हैरतअंगेज प्रदर्शन करेंगे। प्रमुख रूप से फ्लाई पास्ट में लड़ाकू विमान सुखोई -30, मिराज-2000, जगुआर, एलसीए तेजस, हॉक, हेलीकॉप्टर चिनूक, एमआई-17 वी 5, चेतक और परिवहन विमान सी130, आईएल-78 और एएन-32 शामिल होंगे। समारोह में सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम, सारंग हेलीकॉप्टर डिस्प्ले टीम और आकाश गंगा टीम द्वारा हैरतअंगेज प्रदर्शन किये जाएंगे। फ्लाई पास्ट की फुलड्रेस रिहर्सल 28 सितंबर गुरूवार को होगी। फ्लाई पास्ट का अभ्यास 26 और 27 सितम्बर को होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT