Bal Gangadhar Tilak Death Anniversary
Bal Gangadhar Tilak Death Anniversary Social Media
मध्य प्रदेश

लोकमान्य Bal Gangadhar Tilak की 102वीं पुण्यतिथि पर नेताओं ने किया याद, दी श्रद्धांजलि

Priyanka Yadav

Bal Gangadhar Tilak Death Anniversary: भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में “स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर ही रहूँगा” नारे के माध्यम से देश के युवाओं में राष्ट्रभक्ति एवं क्रांति का अलख जगाने वाले महान स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की आज 102वीं पुण्यतिथि है।

हिन्दुस्तान के प्रमुख नेता, समाज सुधारक और स्वतंत्रता सेनानी थे बाल गंगाधर

बता दें, बाल गंगाधर तिलक हिन्दुस्तान के एक प्रमुख नेता, समाज सुधारक और स्वतंत्रता सेनानी थे। लोकप्रिय स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक का निधन मुंबई में 1 अगस्त 1920 को हुआ था। बाल गंगाधर तिलक की पुण्यतिथि पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई नेताओं ने उन्हे याद कर श्रद्धांजलि दी है।

बाल गंगाधर तिलक की पुण्यतिथि पर CM ने दी श्रद्धांजलि :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- महान स्वाधीनता संग्राम सेनानी, स्वराज की भावना को भारत के जन-जन में स्थापित करने वाले लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। आपके तेजस्वी विचार और अद्वितीय जीवन हम सबको राष्ट्र एवं समाज की उन्नति के कार्यों हेतु सदैव प्रेरित करते रहेंगे।

''स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर रहूंगा।'' हिन्दी को राष्ट्रभाषा स्वीकारने की मांग करने वाले, स्वतंत्रता सेनानी, लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक के चरणों में उनकी जयंती पर कोटि-कोटि प्रणाम ! आपके प्रखर विचार सदैव युवाओं को राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट :

महान स्वतंत्रता सेनानी और समाज सेवक लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- आजादी की चिंगारी को जन-जन तक पहुंचाकर अंग्रेजी हुकूमत की जड़ें हिलाने वाले महान स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक जी की पुण्यतिथि पर शत-शत नमन। कुरीतियों को दूर कर भारतीय समाज में जागरूकता फैलाने के लिए भी उनका योगदान सदैव याद किया जायेगा।

पीसी शर्मा ने दी श्रद्धांजलि:

कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने बाल गंगाधर तिलक को याद करते हुए कहा कि, "भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के पितृ-पुरुष ,पूर्ण स्वराज के लिए सम्पूर्ण जीवन अर्पित करने वाले देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत महान राष्ट्रवादी शिक्षक, दार्शनिक, महान समाज सुधारक "लोकमान्य" बाल गंगाधर तिलक की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT