श्री कृष्ण जन्मोत्सव
श्री कृष्ण जन्मोत्सव Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

श्री कृष्ण जन्मोत्सव के पावन अवसर पर सीएम ने श्रीराधा कृष्ण मंदिर में की पूजा-अर्चना

Priyanka Yadav

#Janmashtami 2023: आज जन्माष्टमी का बड़ी धूम है जहां-जहां पर कान्हा जी के जन्मोत्सव को लेकर मंदिर सज गए है, जन्माष्टमी के दिन भक्त बाल-गोपाल की पालकी सजाते हैं और पूरी श्रद्धा भाव से उनका श्रृंगार करते है। मंदिरों में जन्मोत्सव का अलग ही नजर आ रहा है, यहाँ पूजन के लिए भक्तों का तांता लगा हुआ है।

CM ने श्रीराधा कृष्ण मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व पर भोपाल के बरखेड़ी स्थित श्रीराधा कृष्ण मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की। इसके उपरांत सीएम लड्डू गोपाल को अपने सिर पर बिठाकर मंदिर के बाहर तक लेकर आए, जहां से भगवान श्रीकृष्ण का भव्य चल समारोह निकाला गया।

हे प्रभु अपनी कृपा की अनवरत वर्षा प्रदेश व देश पर करते रहिये और आशीर्वाद दीजिये कि असमर्थों की सेवा एवं जनकल्याण के अपने समस्त संकल्पों को सिद्ध कर इस जीवन को सार्थक कर सकूँ।
CM शिवराज

वही, आज श्री कृष्ण जन्मोत्सव के पावन अवसर पर बरखेड़ी स्थित श्री राधाकृष्ण मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होकर मंत्री सारंग ने भगवान श्रीकृष्ण जी की पूजा अर्चना करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। मंत्री सारंग ने ट्वीट कर लिखा- आनंद उमंग भयो, जय हो नन्द लाल की। नन्द के आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की॥

बताते चले कि, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी आज धूमधाम से मनाई जा रही है। सुबह से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर धार्मिक अनुष्ठान शुरू हो गए। भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव का उत्साह व उल्लास राजधानी के मंदिरों में नजर आ रहा है। जन्माष्टमी के मौके पर यादव समाज की ओर से राधा कृष्ण का चल समारोह निकाला जा रहा है, श्रीजी मंदिर लखेरापुरा में गुरूवार सुबह छह बजे पंचामृत स्नान के बाद भगवान श्रीकृष्ण का तिलक उत्सव किया गया। जन्माष्टमी के मौके पर बाजारों में भी ग्राहकों की चहल-पहल है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT