रूप सिंह और नंदकुमार सिंह चौहान की जयंती
रूप सिंह और नंदकुमार सिंह चौहान की जयंती Social Media
मध्य प्रदेश

हॉकी के महान खिलाड़ी कैप्टन रूप सिंह और नंदकुमार सिंह चौहान की जयंती पर CM ने किया कोटिशः नमन

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज हॉकी के महान खिलाड़ी कैप्टन रूप सिंह और जन-जन के हृदय में विशिष्ट स्थान रखने वाले नंदकुमार सिंह चौहान 'नंदू भैया' की जयंती है, इनकी जयंती पर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने याद करते हुए उन्हें नमन किया है।

कैप्टन रूप सिंह की जयंती पर सीएम ने किया नमन :

कैप्टन रूप सिंह की जयंती पर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा- मध्यप्रदेश के गौरव, हॉकी के महान खिलाड़ी कैप्टन रूप सिंह जी जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। गोल्ड मैन ऑफ इंडिया के नाम से विख्यात कैप्टन रूप सिंह जी ने अपने करिश्माई प्रदर्शन से दुनिया में भारत देश का मान बढ़ाया। खेल जगत में आपका योगदान अतुल्यनीय है।

भारतीय फील्ड हॉकी के भूतपूर्व खिलाड़ी थे रूप सिंह

बता दें, रूप सिंह का जन्म 8 सितंबर 1908 को जबलपुर, मध्य प्रदेश में हुआ था। रूप सिंह भारतीय फील्ड हॉकी के भूतपूर्व खिलाड़ी थे। उन्हें भारत एवं विश्व हॉकी के क्षेत्र में सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है। वे दो बार ओलम्पिक के स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के सदस्य रहे थे।

नंदकुमार सिंह चौहान की जयंती पर CM ने किया ट्वीट :

नंदकुमार सिंह चौहान की जयंती पर CM ने ट्वीट कर कहा कि जन-जन के हृदय में विशिष्ट स्थान रखने वाले, हमारे अग्रज स्व. नंदकुमार सिंह चौहान 'नंदू भैया' जी की आज जयंती है। उनका सौम्य और हंसता हुआ चेहरा आंखों के समक्ष बार-बार आ रहा है। उनकी स्मृतियां पुन: ताजा हो गई हैं। उनके चरणों में श्रद्धा से नमन करता हूं।

सीएम शिवराज ने कहा कि, आदरणीय नंदू भैया एक आदर्श कार्यकर्ता और सच्चे नेता थे। उन्होंने असंख्य कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। समाज एवं राष्ट्र सेवा के लिए उन्होंने सदैव प्रेरित किया, वे अब भी अपने पुनीत विचारों के माध्यम से हमारे बीच हैं और सदैव रहेंगे।

8 सितंबर, 1952 को खंडवा के शाहपुर में हुआ था नंदकुमार चौहान का जन्म

नंदकुमार सिंह चौहान का जन्म 8 सितंबर, 1952 को खंडवा जिले के शाहपुर में हुआ था। बता दें, उन्होंने अपना राजनीतिक करियर शाहपुर नगर परिषद के अध्यक्ष के रूप में शुरू किया था। मृदुभाषी और मिलनसार स्वभाव के चौहान ने 6 बार लोकसभा में खंडवा का प्रतिनिधित्व किया। वह 2015 में मध्य प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष बनाए गए थे। चौहा न वर्ष 2014 से 2018 तक प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रहे। वे प्रदेश भाजपा में अनेक पदों पर भी रहे। प्रदेश की राजनीति में उनकी एक महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT