आज महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती
आज महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती Social Media
मध्य प्रदेश

महात्मा फुले के विचारों के पवित्र आलोक में मानवता के कल्याण का भाव सदैव पल्लवित होता रहेगा: CM

Priyanka Yadav

Jyotirao Phule Birth Anniversary: महात्मा ज्योतिबा फुले ने सामाजिक न्याय के लिए, जातिगत भेदभाव और समाज में फैले अंधविश्वास को ख़त्म करने के लिए और महिला सशक्तिकरण के लिए निरंतर संघर्ष किया। ऐसे में आज वंचितों के उत्थान के लिए सदैव समर्पित, बालिका शिक्षा व सामाजिक क्रांति के अग्रदूत महान समाजसेवी एवं दार्शनिक महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती पर देश उन्हें याद कर नमन कर रहा है।

महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती पर नमन: CM

महान समाज सुधारक, विचारक व हमारे प्रेरणास्रोत, महात्मा फुले की जयंती पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- कुरीतियों के विरुद्ध जागृति की ज्योत प्रज्ज्वलित कर समाज को नई दिशा देने वाले समाज सुधारक महात्मा ज्योतिबा फुले जी की जयंती पर कोटिश: नमन। आपके विचारों के पवित्र आलोक में मानवता के कल्याण का भाव सदैव पल्लवित होता रहेगा।

महात्मा फुले जीवनपर्यंत महिलाओं की शिक्षा और उनके सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध रहे। समाज सुधार के प्रति आपकी निष्ठा आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी।
मुख्यमंत्री शिवराज

नरोत्तम मिश्रा ने भी किया ट्वीट:

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा है कि, महात्मा ज्योतिबा फुले जी की जयंती पर शत-शत नमन। समतामूलक समाज की स्थापना के लिए महिलाओं, शोषितों व वंचित वर्ग के सशक्तिकरण के उनके प्रयास देश की आत्मनिर्भरता के लक्ष्य की सिद्धि के लिए बड़ी प्रेरणा हैं।

धर्म का उद्देश्य आत्मिक विकास ही नहीं, बल्कि मानवता की सेवा करना भी है। सामाजिक शैक्षणिक क्रांति के प्रणेता, सामाजिक कुरीतियों के विरुद्ध आजीवन संघर्ष करने वाले महात्मा ज्योतिबा फुले जी की जयंती पर उन्हें कोटिश: नमन!
मंत्री सारंग

11 अप्रैल सन 1827 में हुआ था महात्मा फुले का जन्म :

बता दें, महात्मा जोतिराव गोविंदराव फुले का जन्म 11 अप्रैल सन 1827 में हुआ था। महात्मा जोतिराव गोविंदराव फुले एक भारतीय समाजसुधारक, समाज प्रबोधक, विचारक, समाजसेवी, लेखक, दार्शनिक तथा क्रान्तिकारी कार्यकर्ता थे। इन्हें महात्मा फुले एवं ''जोतिबा फुले" के नाम से भी जाना जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT