चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि
चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि  Social Media
मध्य प्रदेश

Death Anniversary: चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि पर मप्र के इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Author : Priyanka Yadav

Chandra Shekhar Azad Death Anniversary: महान क्रांतिकारी "चंद्रशेखर आजाद" 27 फरवरी 1931 को शहीद हुए थे, चंद्रशेखर आजाद का जीवन ही नहीं उनकी मौत भी प्रेरणा देने वाली है, आजाद ने अंग्रेजों के पकड़ में ना आने की शपथ के चलते खुद को गोली मार ली थी, आजाद जब तक जिए आजाद रहे, उन्हें कोई कैद नहीं कर पाया था। आज चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि पर देश उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है। इस मौके पर आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है, जिसके साथ ही उनसे जुड़ी बातें भी कही हैं।

चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि पर सीएम ने कुछ ऐसे किया याद

चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर उन्हें याद किया है। सीएम ने कहा- "मातृभूमि के सम्मान व रक्षा हेतु अपने प्राणों की आहुति देने वाले महान देशभक्त एवं स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद जी की पुण्यतिथि पर उन्हें शत शत नमन। आपकी वीरता के किस्से युवाओं में देश प्रेम की भावना का निरंतर संचार करते रहेंगे।"

दृढ़ता, साहस और आत्मविश्वास के पर्याय, शहीद चंद्रशेखर 'आज़ाद' के विचार सदैव भावी पीढ़ियों को राष्ट्र के नवनिर्माण के लिए युगों-युगों तक प्रेरित करते रहेंगे। उनके दिखाये मार्ग पर चलते हुए प्रदेश एवं देश का निर्माण ही उनके चरणों में सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा- भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक अमर शहीद चंद्रशेखर आज़ाद जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि, वे केवल नाम से ही नहीं, विचारों से भी आजाद थे। युवाशक्ति में राष्ट्र आराधना की अलख जगाने वाले मां भारती के इस वीर सपूत पर देश को हमेशा गर्व रहेगा।

वीडी शर्मा ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि, देश की आजादी के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद जी को उनके बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT