गणेश शंकर विद्यार्थी की 91वीं पुण्यतिथि
गणेश शंकर विद्यार्थी की 91वीं पुण्यतिथि  Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

गणेश शंकर विद्यार्थी की 91वीं पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री ने किया याद, दी श्रद्धांजलि

Author : Priyanka Yadav

Ganesh Shankar Vidyarthi Death Anniversary : महामानव और प्रख्यात पत्रकार गणेश शंकर विद्यार्थी की आज 91वीं पुण्यतिथि है। बता दें, 25 मार्च 1931 को कानपुर दंगों में लोगों को बचाते हुए उनकी जान चली गई थी। गणेश शंकर विद्यार्थी की 91वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद कर कई नेता ट्विटर पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। इस बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर गणेश शंकर विद्यार्थी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

गणेश शंकर विद्यार्थी की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री ने किया याद :

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गणेश शंकर विद्यार्थी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा-"अपनी लेखनी के माध्यम से ब्रिटिश सरकार के अन्याय व शोषण के विरुद्ध आवाज मुखर करने वाले स्वतंत्रता सेनानी,पत्रकार, श्रद्धेय गणेश शंकर विद्यार्थी जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि। आपके प्रखर विचार व आदर्श जीवन सदैव युवाओं को राष्ट्र और समाज की सेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे"

कलम की ताकत से ब्रिटिश शासन की नींव हिला देने वाले महान स्वाधीनता संग्राम सेनानी, पत्रकार एवं समाजसेवी गणेश शंकर विद्यार्थी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। पत्रकारिता के पुरोधा के रूप में आपका स्मरण सदैव किया जाएगा।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

प्रदेश गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी किया ट्वीट

गणेश शंकर विद्यार्थी की पुण्यतिथि पर एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उन्हें याद किया है। नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- "हिंदी पत्रकारिता के पुरोधा, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री गणेश शंकर विद्यार्थी जी की पुण्यतिथि पर सादर नमन व विनम्र श्रद्धांजलि। भाषायी सरलता और आजादी की लड़ाई में विद्यार्थी जी का योगदान सदैव याद रखा जाएगा।"

बताते चलें कि, गणेश शंकर विद्यार्थी एक भारतीय पत्रकार, भारतीय राष्ट्रीय सम्मेलन के नेता और स्वतंत्रता आंदोलन के कार्यकर्ता थे। वह असहयोग आंदोलन और भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति थे, जिन्होंने कभी विक्टॉर ह्यूगो के उपन्यास नाइंटी-थ्री का अनुवाद किया था और ज्यादातर हिंदी भाषा के समाचार पत्र, प्रताप के संस्थापक-संपादक के रूप में जाने जाते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT