गोविन्द बल्लभ पंत और परमहंस योगानंद की पुण्यतिथि
गोविन्द बल्लभ पंत और परमहंस योगानंद की पुण्यतिथि  Social Media
मध्य प्रदेश

गोविन्द बल्लभ पंत और परमहंस योगानंद की पुण्यतिथि पर सीएम ने किया याद, दी श्रद्धांजलि

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज गोविन्द बल्लभ पंत और परमहंस योगानंद की पुण्यतिथि है, आज के दिन उन्हें याद कर ट्विटर पर कई नेता श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। इस बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने गोविन्द बल्लभ पंत और परमहंस योगानंद की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

गोविन्द बल्लभ पंत की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री ने किया याद :

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गोविन्द बल्लभ पंत (Govind Ballabh Pant) की पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- "भारत रत्न से अलंकृत सुप्रसिद्ध स्वतंत्रता संग्राम सेनानी गोविन्द बल्लभ पन्त की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। भारतीय संविधान में हिंदी भाषा को राष्ट्रभाषा का दर्जा दिलाने और जमींदारी प्रथा को ख़त्म करने में दिया गया आपका योगदान अविस्मरणीय है।"

प्रसिद्ध स्वतन्त्रता सेनानी और वरिष्ठ भारतीय राजनेता थे गोविन्द बल्लभ पन्त :

पंडित गोविन्द बल्लभ पन्त प्रसिद्ध स्वतन्त्रता सेनानी और वरिष्ठ भारतीय राजनेता थे। वे उत्तर प्रदेश राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री और भारत के चौथे गृहमंत्री थे। सन 1957 में उन्हें भारतरत्न से सम्मानित किया गया। गृहमंत्री के रूप में उनका मुख्य योगदान भारत को भाषा के अनुसार राज्यों में विभक्त करना तथा हिन्दी को भारत की राजभाषा के रूप में प्रतिष्ठित करना था।

परमहंस योगानंद की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री ने किया याद :

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परमहंस योगानंद (Paramahansa Yogananda) की पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- "आप इस धरती पर आनंदित होने और दूसरों को आनंदित करने आए हैं।" 20वीं सदी के प्रख्यात आध्यात्मिक गुरु परमहंस योगानंद जी की पुण्यतिथि पर कोटिशः नमन। विश्व में क्रिया योग का प्रसार करने वाले महान संत के विचार युगों-युगों तक मानवजाति का कल्याण करते रहेंगे।

आध्यात्मिक गुरु व योगदा सत्संग सोसाइटी के संस्थापक श्रद्धेय परमहंस योगानंद जी की पुण्यतिथि पर शत-शत नमन। बीसवीं सदी में क्रिया योग के वैश्विक विस्तार में प्रकांड उपदेशक के रूप में उनकी भूमिका वंदनीय है।
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT